पटना: भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक युवराज सिंह ने कैरेबियन क्रिकेटर क्रिस गेल को दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज बताया है। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए गेल ने टूर्नामेंट का पहला शतक लगाया था। शुरुआती मैचों से बाहर रहने के बाद गेल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिली और उन्होंने सीजन के अपने पहले ही मैच में शतक बना डाला।

गेल की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए युवराज ने कहा, “मैं इसका पूरा मजा ले रहा हूं। क्रिस मैदान के अंदर और बाहर भी मेरा अच्छा दोस्त है और शायद दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज भी। मैं उसके लिए काफी खुश हूं।”

पंजाब टीम अब तक खेले पांच में चार मैच जीतकर अंकतालिका में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। कप्तान रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में इस सीजन पंजाब टीम काफी संतुलित लग रही है। मुमकिन है कि अब तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई किंग्स इलवेन इस सीजन अपना खाता खोले। युवराज भी यही चाहते हैं लेकिन उनका मानना है कि टी20 क्रिकेट में कुछ भी निश्चित नहीं हैं। उन्होंने कहा, “टी20 क्रिकेट बिल्कुल भी निश्चित नहीं है। कोई भी किसी भी दिन जीत सकता है।”

हालांकि युवराज ने माना कि चेन्नई सुपर किंग्स ऐसी टीम है जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करती हैं। युवराज ने कहा, “चेन्नई सुपर किंग्स लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और कोलकाता नाइट राइडर्स भी अच्छा खेल रही है। मुझे लगता है कि ये आईपीएल की सबसे अच्छी टीमें हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here