IPL 2018: पुराने रंग में लौटे महेंद्र सिंह धोनी, लगाया 108 मीटर का छक्का, बनाया नया रिकॉर्ड

Other Sports

पटना: दिल्ली के युवा कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर को चेन्नई को पहले बल्लेबाजी की न्योता था। जिसपर चेन्नई ने मजबूत शुरुआत की। 100 रन के भीतर टीम का कोई विकेट नहीं गिरा। हालांकि बाद में महज चार ओवर के अंदर चेन्नई के तीन महत्वपूर्ण विकेट गिर गए।

दो साल के लंबे बैन के बाद टूर्नामेंट में वापस लौटी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स अंक तालिका में चोटी की टीम बनी हुई है। सोमवार (30 अप्रैल, 2018) को दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर सीएसके के अब 12 प्वाइंट हो गए हैं। पुणे में खेले गए इस मैच में शेन वॉटसन (70) और धोनी (51) के नाबाद अर्धशतक की बदौलत टीम ने मुश्किल 211 रन बना डाले।

वहीं एक बार फिर गौतम गंभीर की गैर मौजूदगी में मैदान उतरी दिल्ली 198 रन बना सकी। टीम को 13 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा। इस हार के साथ दिल्ली अंक तालिका में अंतिम पायदान पर पहुंच गई है। दोनों टीमों को अभी छह मैच और खेलने हैं। हालांकि सीएसके पहले ही मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है। ऐसे में दिल्ली को प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए अपने सभी मैच जीतने होंगे।

इससे पहले दिल्ली के युवा कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर को चेन्नई को पहले बल्लेबाजी की न्योता था। जिसपर चेन्नई ने मजबूत शुरुआत की। 100 रन के भीतर टीम का कोई विकेट नहीं गिरा। हालांकि बाद में महज चार ओवर के अंदर चेन्नई के तीन महत्वपूर्ण विकेट गिर गए। इसमें सुरेश रैना और वॉटसन जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी आउट हो गए है। बाद में कप्तान धोनी ने एक बार फिर धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने महज 22 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इस दौरान उन्होंने 5 पांच छक्के भी लगाए। धोनी ने एक छक्का रिकॉर्ड 108 मीटर का जड़ दिया।

धोनी की ही बदौलत चेन्नई ने आखिरी पांच ओवरों में 74 रन बना दिए। मैच के दौरान एक और रिकॉर्ड बना। मसलन एक कप्तान के रूप में दोनों में आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। धोनी ने 151 मैचों की कप्तानी करते हुए अब 3556 बना लिए हैं। दूसरे पायदान पर गौतम गंभीर बने हुए हैं जिन्होंने 129 मैचों की कप्तानी कर 3518 रन बनाए। तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमश: विराट कोहली (3333) और रोहित शर्मा (2198) बने हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.