IPL 2018: अपने घर में भी दिल्ली डेयरडेविल्स के शेर ढेर, पंजाब ने 4 रन से हराया

कही-सुनी

पटना: दिल्ली में खेले गए आईपीएल 2018 के 22वें मैच में किंग्स XI पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 4 रन से हरा दिया। किंग्स XI ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 143/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दिल्ली डेयरडेविल्स 20 ओवर में 139/8 का स्कोर ही बना सकी। किंग्स XI पंजाब की यह 6 मैचों में पांचवीं जीत है और उन्होंने एक बार फिर अंक तालिका में पहले स्थान पर कब्ज़ा किया। दिल्ली डेयरडेविल्स की यह 6 मैचों में पांचवीं हार है।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने इस सीजन में घरेलू मैदान पर पहली बार खेलते हुए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दोनों टीमों में आज बदलाव हुए। दिल्ली डेयरडेविल्स ने पांच बदलाव किये और लियम प्लंकेट, अमित मिश्रा, पृथ्वी शॉ, आवेश खान और डेनियल क्रिश्चन को टीम  जगह मिली। किंग्स XI पंजाब ने क्रिस गेल के बाहर होने के कारण डेविड मिलर को मौका दिया।

हालाँकि किंग्स XI पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पावरप्ले के समय स्कोर 51/2 था। केएल राहुल 23 और आरोन फिंच सिर्फ दो रन बनाकर आउट हुए। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे लियम प्लंकेट ने इसके बाद भी किंग्स XI पंजाब को राहत नहीं लेने दी और उन्होंने सिर्फ 17 रन देकर तीन विकेट लिए। इस वजह से किंग्स XI पंजाब की टीम 150 का आंकड़ा नहीं पार कर सकी। करूण नायर ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाये और उनके अलावा डेविड मिलर ने 26 और मयंक अग्रवाल ने 21 रनों का योगदान दिया। प्लंकेट के अलावा ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान ने 2-2 और डेनियल क्रिश्चन ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में दिल्ली डेयरडेविल्स की शुरुआत खराब रही और पावरप्ले के 6 ओवर के बाद स्कोर 48/3 था। गौतम गंभीर 4, पृथ्वी शॉ 22 और ग्लेन मैक्सवेल 12 रन बनाकर आउट हो गए थे। नौवें ओवर में ऋषभ पंत भी सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए और दिल्ली की टीम बेहद मुश्किल में थी। 10 ओवर के बाद स्कोर 65/4 था और आखिरी 10 ओवर में जीत के लिए 79 रनों की जरूरत थी। 12वें ओवर में डेनियल क्रिश्चन भी 6 रन बनाकर आउट हो गए और दिल्ली का स्कोर 76/5 हो गया था। 15 ओवर के बाद स्कोर 96/5 था और टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर के ऊपर थी। आखिरी 5 ओवरों में जीत के लिए 48 रनों की आवश्यकता थी।

श्रेयस अय्यर ने राहुल तेवाटिया (24) के साथ छठे विकेट के लिए 47 रन जोड़े और 18वें ओवर में जब दिल्ली डेयरडेविल्स को छठा झटका लगा, तब उन्हें जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी। श्रेयस अय्यर ने 45 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली, लेकिन दिल्ली की टीम किंग्स XI पंजाब के स्कोर से 4 रन पीछे रह गई। आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी, लेकिन अय्यर उस गेंद पर आउट हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.