पटना: वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स पिछले साल तक आईपीएल में एक ही टीम की ओर से खेला करते थे। इस साल आरसीबी की टीम ने गेल को बाहर का रास्ता दिखाया तो पंजाब ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। पंजाब का यह फैसला सही रहा और गेल शुरुआती दो मैचों में ही सबका ध्यान एक बार फिर अपनी तरफ खींचने में कामयाब रहे। हैदराबाद के खिलाफ गेल की पारी की बदौलत ही पंजाब की टीम जीतने में सफल रही।

पंजाब की पारी का आकर्षण गेल का शतक रहा जो इस आईपीएल का पहला शतक है। गेल का आईपीएल में यह छठा और टी20 करियर का 21वां शतक रहा। उन्होंने ऐसे गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ यह शतक जड़ा, जिसे इस आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ माना जा रहा है। गेल ने हैदराबाद के सबसे सफल गेंदबाज राशिद खान के एक ही ओवर में चार छक्के जड़कर एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

गेल ने राशिद खान के एक ओवर में 4 छक्के जड़ने के साथ ही टी20 क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस मैच के दौरान गेल राशिद के खिलाफ 4 छक्के मारने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए। गेल से पहले ऐसा करने में सिर्फ साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ही कामयाब रहे थे। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2016 के दौरान राशिद के एक ही ओवर में 4 छक्के मारे थे।

बता दें कि इस मैच में गेल ने राशिद की गेंदबाजी पर कुल 6 छक्के लगाए। गेल चेन्नई और हैदराबाद दोनों ही के खिलाफ फॉर्म में नजर आए। इस सीजन में गेल ने चेन्नई के खिलाफ अर्धशतक लगाया तो वहीं पंजाब के खिलाफ शतक जड़ने में कामयाब रहे। गेल की पारी से पंजाब के कप्तान के साथ-साथ खिलाड़ी भी बेहद खुश हैं और आने वाले मैचों में भी उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here