International sports complex

मधुबनी में बनेगा International sports complex

Other Sports खबरें बिहार की

मधुबनी शहर में एक  International sports complex का निर्माण

जिसमें बैडमिंटन, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस, स्कवैश आदि खेल की सुविधा होगी। जानकारी अनुसार 2017-18में जिले में विद्यालय स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता के संचालन के लिए जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में समाहरणालय सभा कक्ष में बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि मधुबनी शहर में एक  International sports complex का निर्माण होगा।

जिसमें बैडमिंटन, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस, स्कवैश आदि खेल की सुविधा होगी। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल अंडर 17 बालक प्रतियोगिता का आयोजन पांच अगस्त को ललित कर्पूरी स्टेडियम झंझारपुर में आयोजित किया जाएगा। कबड्डी, बैडमिंटन, शतरंज, हैंड बॉल, वुशु, खो-खो की अंडर 17 आयु वर्ग 9वीं 10 वीं का आयोजन 22 अगस्त को, अंडर 19 वर्ग 11वीं 12वीं का आयोजन 23 अगस्त अंडर 14 वर्ग आठ तक के छात्र छात्राओं के लिए 24 अगस्त को आयोजित किया जाएगा।



सभी आउटडोर गेम्स पंडौल उच्च विद्यालय के मैदान में तथा इंडोर गेम्स का आयोजन जिला मुख्यालय में किया जाएगा। अंडर 17 आयु वर्ग किक्रेट चयन प्रतियोगिता 8 अक्टूबर तथा अंडर 19 अंडर 14 आयु वर्ग की तिथि 9 अक्टूबर को निर्धारित की गई है।

International sports complex



इन सभी प्रतियोगिता के लिए नोडल पदाधिकारी वरीय उपसमाहर्ता विनोद पंकज होंगे। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जिला किक्रेट संघ के सचिव जिले की अच्छी किक्रेट टीम बनाएं तथा प्रतिमाह एक मैच आयोजित कराएं। उन्होंने डीपीओ सर्वशिक्षा अभियान को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि जिले के सभी मध्य विद्यालय तथा उच्च विद्यालय में पांच पांच वालीबॉल फुटबॉल बच्चों को खेलने के लिए दिया जाए तथा एक घंटी सिर्फ खेल के लिए ही हो।बैठक में एसडीओ बेनीपट्टी, डीपीआरओ जयशंकर प्रसाद, डीपीओ सर्वशिक्षा अभियान, जिला खेल पदाधिकारी सभी बीईओ सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.