बिहार में इंटर परीक्षा कल से, दस मिनट पहले तक ही मिलेगा प्रवेश, जानें ये 5 खास बातें

खबरें बिहार की

पटना: बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा सोमवार से शुरू होगी। परीक्षार्थियों को केंद्र पर परीक्षा शुरू होने के दस मिनट पहले तक ही प्रवेश मिलेगा। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि परीक्षा शुरू होने के बाद किसी भी स्थिति में परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रथम पाली सुबह 9.20 मिनट और दूसरी पाली में 1.35 मिनट तक केंद्र पर प्रवेश मिलेगा।

प्रथम पाली सुबह 9.30 से और दूसरी पाली 1.45 बजे से शुरू होगी। परीक्षा संचालन के लिए शनिवार से कंट्रोल रूम चालू कर दिया गया है। कंट्रोल रूम सुबह छह से शाम छह बजे तक चलेगा। परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी को मास्क लगाकर रहना है। साथ में छात्रों को अपने साथ सेनेटाइजर लेकर आना है।

दिव्यांग परीक्षार्थी के लेखक को मास्क या फेस कवर पहनकर आना हैं। शनिवार को तमाम परीक्षा केंद्र को सेनेटाइज किया गया। इसके अलावा छात्र को पंक्तिबद्ध प्रवेश के लिए गोला बनाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव के सारे दिशा-निर्देश सभी केंद्राधीक्षक को भेजे गए हैं। 

हर जिले में छात्राओं के लिए मॉडल परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। मॉडल केंद्र को गुब्बारे और फूलों से सजाया जाएगा। यहां कालीन आदि बिछाये जाएंगे। पटना जिले की बात करें तो चार मॉडल केंद्र बांकीपुर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, गर्दनीबाग बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, जेडी वीमेस कॉलेज और शास्त्रीनगर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय को शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *