इंसानों की 46 हड्डियां लेकर विदेश में रिक्‍शा से घूम रहा था 46 साल का बिहारी ‘छात्र

जानकारी

एक एमबीबीएस भारतीय छात्र को नेपाल का सशस्त्र प्रहरी बल ने 46 मानव हड्डियों के साथ गिरफ्तार किया है। मंगलवार को रानी बीओपी के इंस्पेक्टर प्रभात गौतम के कमान में जवानों ने उक्त छात्रों की जांच की तो उसके साथ रहे कार्टून से उक्त हड्डियां बरामद हुई है। गिरफ्तार युवक पूर्णिया निवासी आदित्य सिन्हा उम्र 46 वर्ष है।

रिक्‍शा से जा रहे थे जोगबनी की ओर 

इंस्पेक्टर गौतम के अनुसार रिक्शा से जोगबनी की ओर जा रहे उक्त युवक को शक के आधार पर रोका गया फिर चेक किया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि उक्त छात्र बीपी कोइराला स्वास्थ्य विज्ञान प्रतिष्ठान के अंतिम वर्ष एमबीबीएस के छात्र को मानव हड्डी के साथ कार्रवाई के लिए स्थानीय इलाका प्रहरी कार्यालय रानी के हवाले किया गया है।

पिछले साल भी बार्डर के पास जब्‍त की गई थी हड्ड‍ियां

बता दे कि अक्टूबर 2021 माह में उक्त क्षेत्र से 28 पीस मानव हड्डियां बरामद हुआ था। जिसके बाद बार्डर पर कई माह तक दोनों ओर के सुरक्षकर्मी द्वारा सघन चेक जांच अभियान चलाया गया जो अभी भी जारी है। गिरफ्तार छात्र से इलाका प्रहरी कार्यालय रानी में पूछताछ चल रही है।

नेपाल के प्रत‍िबंधित रुपये के साथ चार गिरफ्तार 

संसू, जोगबनी(अररिया): नेपाल के बिराटनगर रानी वार्ड 15 में मंगलवार को नेपाल में प्रतिबंधित तीन लाख आठ हजार पांच सौ भारतीय मुद्रा के साथ चार लोगों को नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान सीमावर्ती ब्रजु गांवपालिका का पति पत्नी 38 वर्षीय सूरज ऋषिदेव , शिव कुमारी ऋषिदेव , भारतीय नागरिक सहरसा के मानगढ़ गांव निवासी 29 वर्षीय विसुनदेव मुखिया , 27 वर्षीय अविनाश मुखिया बताया गया है।

रानी स्थित सीमा प्रहरी कार्यालय के जांच में तैनात प्रहरी ने इनलोगो को गिरफ्तार किया है । इलाका प्रहरी कार्यालय पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है। जहां आगे की करवाई किए जाने की बात कही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.