अफगानिस्तान के डेब्यू टेस्ट से पहले दो बड़ी खबरों ने दोनों ही टीम को झटका दिया है. 14 जून से बेंगलुरू में शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट से जहां अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज दौलत जादरान बाहर हो गए हैं वहीं भारतीय टीम के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के खेलने पर असमंजस की स्थिति बन गई है.

भारतीय टीम के नियमित टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को आईपीएल मैच के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी. साहा के दायें हाथ के अंगूठे में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 25 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल क्वालीफायर दो में खेलते हुए चोट लग गयी थी.

 

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा , ‘‘इंज्री मैनेजमेंट में भविष्य की योजना को निश्चित करने के लिए एक विशेषज्ञ साहा की चोट को देखेगा और बीसीसीआई की डॉक्टरों की टीम उनकी प्रगति पर नजर रखेगी.’’

कार्तिक की होगी वापसी?

साहा अगर पूरी तरफ फिट नहीं होते हैं तो पार्थिव पटेल या दिनेश कार्तिक अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में उनकी जगह ले सकते हैं. पार्थिव पिछले कुछ समय से भारत के बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम से जुड़ते रहे हैं.

हालाकि भारत के वनडे और टी 20 टीम के साथ आईपीएल में केकेआर के लिए कप्तानी के साथ बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन का इनाम कार्तिक को टेस्ट टीम में वापसी के साथ मिल सकता है. कार्तिक 2010 के बाद भारत के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here