बिहार में वर्ष 2025 तक होकर रहेगी औद्योगिक क्रांति, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने किया दावा

खबरें बिहार की

Patna: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में वर्ष 2025 तक औद्योगिक क्रांति होकर रहेगी. बिहार में बिजली, पानी, सड़क आदि पर काम हुआ है और अब उद्योग की बारी है. बिहार में उद्योग लगने के साथ ही लोगों को रोजगार भी मिलने लगेगा. यह बातें राज्य के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहीं.

उन्होंने कहा कि बिहार में विधि-व्यवस्था की स्थिति अच्छी है तभी लोग उद्योग के लिए यहां आ रहे हैं. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राज्य में पहले फेज में 34 हजार करोड़ का निवेश आ रहा है. 50 करोड़ की लागत से खुले साईनाथ पॉलिमर संयंत्र का उद्घाटन करने के बाद वे मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे.

उन्होंने कहा कि आज उद्घाटित फैक्ट्री में विश्वस्तरीय पानी टंकी के साथ ही अन्य चीजों का प्रोडक्शन होगा. यह पूरे देश में सबसे बेहतरीन पानी की टंकी है. इसमें गर्मी में तापमान वातारवण की अपेक्षा 15 प्रतिशत कम रहता है. चीन के पास भी ऐसी तकनीक नहीं है. फैक्ट्री का शिलान्यास डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने किया.

इस दौरान शाहनवाज हुसैन ने बिहार की राजनीति पर चर्चा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में सरकार पांच साल तक चलेगी. 2025 तक नीतीश कुमार के नेतृत्व में औद्योगिक क्रांति होकर रहेगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों में दम है. यहीं वे रोजगार पैदा करेंगे.

मौके पर मौजूद बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में चौथी बार राज्य में एनडीए की सरकार बनी है. इस बार हम सब ने मुख्य रूप से बिहार कैसे औद्योगिक दृष्टि से अपने पांव पर खड़ा हो, इसका प्रयास शुरू किया है. शाहनवाज हुसैन पूर्व में भी अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे हैं.

प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उद्योग विभाग लगातार ईमानदारी से प्रयास कर रहा है. 50 करोड़ की लागत से यह संयंत्र खड़ा हुआ है. वाटर टैंक, पाइप आदि का निर्माण होगा. उद्योग लगाकर बिहार वासियों को प्रेरणा देने का काम किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.