दरभंगा एयरपोर्ट से पांच जुलाई से उड़ान भरेंगे इंडिगों के विमान, इन शहरों के लिए शुरू हुई बुकिंग

खबरें बिहार की

पटना: दरभंगा एयरपोर्ट चालू होने से दरभंगा सहित मिथिला के लोगों के लिए दूर की यात्रा सुगम हो गई है। एयरपोर्ट से अब तक केवल स्पाइसजेट के विमान ही उड़ान भर रहे थे लेकिन अब पांच जुलाई से इंडिगों की फ्लाइट्स भी टेकऑफ करती हुई दिखेंगी। इससे लोगों में उत्साह नजर आ रहा है। इंडिगो एयरलाइंस ने कोलकाता और हैदराबाद के लिए बुकिंग शुरू कर दी है।

पांच जुलाई से इंडिगों के विमान भरेंगे उड़ान
बिहार सरकार में मंत्री और जेडीयू नेता संजय कुमार झा ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘बड़ी खुशखबरी, दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगों की उड़ान भी 5 जुलाई से शुरू होगी। कोलकाता और हैदराबाद के लिए बुकिंग शुरू। दरभंगा एयरपोर्ट से कई विमानन कंपनियों की सेवा शुरू होने पर नए शहरों से मिथिला को सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी, प्रतिस्पर्धा बढ़ने से किराए में भी कमी आएगी।’

किराए मे हो सकती है कमी
जानकारों का मानना है कि अब टिकट की दरों में भी कमी आ सकती है। पहले यहां केवल एक एयरलाइन की सेवा उपलब्ध थी। इसकी वजह से लोगों के पास उससे यात्रा करने का विकल्प थी। मगर इंडिगो की सेवा शुरू होने से कॉम्पिटिशन का दौर शुरु हो सकता है। जिसका सीधा फायदा यात्रियों को मिलेगा।

दरभंगा एयरपोर्ट को मिले अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा
हाल ही में श्रम संसाधन व सूचना प्रावैधिकी मंत्री जीवेश कुमार ने दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा दिलाने के लिए केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखा था। उन्होंने कहा था कि बड़ी प्रसन्नता का विषय है कि दरभंगा एयरपोर्ट कामयाबी के नए शिखर पर जाता दिख रहा है। 

पत्र में उन्होंने लिखा था कि वर्तमान में यात्रियों की आवाजाही में भुवनेश्वर तथा रायपुर को भी दरभंगा एयरपोर्ट ने पीछे छोड़ दिया है। इस क्षेत्र में (मिथिला) बड़ी संख्या में लोग खाड़ी देशों में कार्य करते हैं। इन सभी परिस्थिति को देखते हुए दरभंगा से नेपाल (काठमांडु/जनकपुर), थाईलैंड, दुबई व अन्य खाड़ी देशों के लिए वायुयान सेवा शुरू की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *