इंडिगो ने दरभंगा हवाई अड्डे से शुरू की अपनी उड़ान सेवा

खबरें बिहार की

सोमवार 5 जुलाई को इंडिगो की पहली उड़ान कोलकाता से आयी और अपराह्न करीब ढाई बजे दरभंगा में उतरी। हवाई अड्डे पर करीब एक घंटा रुकने के बाद विमान कोलकाता लौट गया। दरभंगा बिहार के मिथिलांचल क्षेत्र के बड़े शहरों में से एक है। यह राज्यभर में विनिर्माण और व्यापार में बढ़ते अवसरों के कारण देश के सबसे तेजी से बढ़ते शहरों में से एक है।

एयरलाइन ने बयान जारी कर कहा, ‘‘दरभंगा अब इंडिगो के नेटवर्क से जुड़ेगा और यहां से हैदराबाद एवं कोलकाता के लिए नॉनस्टॉप सेवाएं मिलेंगी।’’

इंडिगो के मुख्य रणनीतिक एवं राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, ‘‘हम अपनी क्षेत्रीय मौजूदगी का विस्तार कर खुश हैं और बिहार की सांस्कृतिक भूमि दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू की है। यह देश के भीतर घरेलू कनेक्टिविटी को बढ़ाने, बढ़ी हुई पहुंच और गतिशीलता को सक्षम करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। इंडिगो हमारी लीन क्लीन फ्लाइंग मशीन पर एक किफायती, समय पर, सुरक्षित और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव के साथ व्यापक नेटवर्क देने के लिए प्रतिबद्ध है।”

लो कॉस्ट करियर इंडिगो ने इस बारे में कहा है कि इंडिगो के 60 नेटवर्क में दरभंगा अब एक नया घरेलू डेस्टिनेशन बन गया है। इंडिगो दरभंगा से कोलकाता और हैदराबाद के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू कर रही है। यह फ्लाइट 5 जुलाई से शुरू की जाएगी। बिहार के छठे सबसे बड़े शहर दरभंगा में मैन्युफैक्चरिंग और कारोबार की बढ़ती संभावनाओं के मद्देनजर देश के दो बड़े महानगरों से उसे डायरेक्ट फ्लाइट की सुविधा दी जा रही है।

इस समय दरभंगा एयरपोर्ट पर रोजाना नौ फ्लाइट आती-जाती हैं। दिल्ली व मुंबई से रोजाना दो फ्लाइट दरभंगा आती है। इसके साथ ही बेंगलुरु, अहमदाबाद, कोलकाता, हैदराबाद, पुणे के लिए रोजाना एक फ्लाइट है। दरभंगा एयरपोर्ट पर रोजाना 1200-1400 यात्री आते-जाते हैं। दरभंगा एयरपोर्ट शुरू होने के बाद से अब तक 2.25 लाख लोग यात्रा कर चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.