इंडियन एयरलाइंस की एयरहोस्टेस है राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बेटी

सच्चा हिंदुस्तानी

देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में मिले रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। आज हम आपको जो फोटो दिखा रहे हैं ये हमारे नई राष्ट्रपति की बेटी स्वाति है।गुरुवार को जब कोविंद ने राष्ट्रपति का चुनाव जीता तो इंडिया एयरलाइंस भी इसकी खुशी मना रहा था। वो इसलिए क्योंकि स्वाति इंडिया एयरलाइंस की एयरहोस्टेस है। वे ऑस्ट्रेलिया, यूरोप और यूएस जैसे लंबे रूट पर उड़ने वाले एयर स्वाति के साथियों तक को नहीं पता था कि वे रामनाथ कोविंद की बेटी हैं। उन्हें भी गुरुवार को ही ये पता चला कि रामनाथ कोविंद स्वाति के पिता हैं।ऐसे में अब एयर इंडिया के कुछ वर्कर्स राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से एयर इंडिया को प्राइवेटाइज न करने का आग्रह करने की सोच रहे हैं।




किसी को भनक तक नहीं लगी की ये कोविंद की बेटी हैं
खास बात ये है कि उनके क्रू मेंबर को ही अब तक ये जानाकारी नहीं थी कि स्वाति के पिता रामनाथ कोविंद हैं। लेकिन जब से उन्हें ये बात पता चली है एयर इंडिया के वर्कस का मनोबल बढ़ गया है। इसके पीछे भी एक वजह है। दरअसल, कुछ समय पूर्व ये खबर आई थी कि एयर इंडिया का सरकार प्राइवेटाइजेशन करने जा रही है। असल में वे कभी भी पिता के राजनीतिक कद का फायदा नहीं उठाना चाहती थी। पिता ने उन्हें बचपन से स्वावलंबी बनने की सीख जो दी थी। इसलिए उन्होंने अपने काम से पिता की पहचान को कभी नहीं जोड़ना चाहा।
स्वाति ने बीते दिनों प्रिवलेज लीव के लिए अप्लाई किया, तब भी उन्होंने ये नहीं बताया कि वे अपने पिता के राष्ट्रपति चुनाव के लिए छुट्टी ले रही हैं। यहां तक कि वे अपना सरनेम ‘कोव‍दिं’ अपने नाम के साथ नहीं लिखती हैं। उनके ऑफिशियल रिकॉर्ड्स में भी मां का नाम सविता और पिता का नाम आरएन कोविंद लिखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.