पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने धमकी दी है कि अगर भारत इस साल सितंबर 2020 में होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आएगा तो उनकी टीम 2021 में भारत की मेजबानी में आयोजित होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेंगे.

आपको बता दें कि इस साल सितंबर में एशिया कप 2020 का आयोजन पाकिस्तान में होना है और बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है कि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी.

पाकिस्तान ने दी धमकी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO वसीम खान ने धमकी दी है कि अगर भारत एशिया कप खेलने के लिए नहीं आता है तो पाकिस्तान भी 2021 में भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भाग लेने से मना कर देगा.

यह माना जा रहा है कि एशिया कप के आयोजन स्थल में बदलाव हो सकता है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO वसीम खान ने इन खबरों को खारिज किया है.

आयोजन स्थल पर सस्पेंस

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) द्वारा टी-20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने पर सहमत होने के बाद मीडिया में ऐसी खबरें आई थी कि पाकिस्तान ने सितंबर में होने वाले एशिया कप की मेजबानी के अधिकार बांग्लादेश को दे दिए हैं.

वसीम ने पाकिस्तानी अखबार डॉन के साथ बातचीत में कहा, ‘आयोजन स्थल बदलना पीसीबी या आईसीसी का विशेषाधिकार नहीं है क्योंकि इस पर कोई फैसला एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ही ले सकती है.’

सुरक्षा कारणों से तैयार नहीं होगा भारत

कुछ जानकारों का मानना है कि एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के लिए मुमकिन नहीं होगी, क्योंकि भारत सुरक्षा कारणों से यहां खेलने के लिए तैयार नहीं होगा.

पिछले सप्ताह ही ऐसी खबरें आई थी कि बीसीसीआई ने पाकिस्तान में नहीं खेलने के अपने फैसले में बदलाव नहीं किया था. ऐसे में पाकिस्तान के एशिया कप में मेजबानी अधिकार खोने के बातें होने लगी थीं.

गौरतलब है कि भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. वहीं, पाकिस्तान ने वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आखिरी बार 2012 में भारत का दौरा किया था.

Sources:-Aaaj Tak

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here