भारत और वेस्टइंडीज के बीच अक्टूबर-नवम्बर में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजकोट और दूसरा हैदराबाद में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक नोटिस जारी में इसकी जानकारी दी. बोर्ड ने बताया कि वेस्टइंडीज अगले महीने भारत का दौरा करेगी जहां वह दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी.

दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चार से आठ अक्टूबर तक राजकोट और दूसरा 12 से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें 21 अक्टूबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी. वनडे सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, दूसरा 24 को इंदौर, तीसरा 27 को पुणे, 29 को मुंबई और पांचवां एक नवम्बर को तिरुवनंतपुरम में होगा.

इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप का पहला मैच कोलकाता में चार नवंबर को, दूसरा छह नवंबर को लखनऊ और तीसरा 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज ने भारत दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पहले ही 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है.

36 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवन स्मिथ को टीम से बाहर रखा गया है कि जबकि 21 साल के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की एक साल बाद टीम में वापसी हुई है. युवा तेज गेंदबाज कीमो पॉल टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं जबकि सुनील अम्बरीस और कहमर हेमिल्टन को भी टीम में मौका दिया गया है. टीम की कमान जेसन होल्डर के हाथों में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here