देश का सबसे बड़ा double decker road बिहार के इस जिले में बनेगा

खबरें बिहार की

बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने डबल डेकर रोड प्रोजेक्ट को मंजूर करते हुए इसे बनाने की प्रशासनिक स्वीकृति का प्रस्ताव सरकार को भेज दिया है।  तय कार्यक्रम के मुताबिक सितंबर में शिलान्यास होगा। छपरा शहर में बनने वाले 3.2 किमी लंबे इस double decker road प्रोजेक्ट की लागत 424 करोड़ रुपए है।

इसके बन जाने से पटना से वाया छपरा, सीवान और उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाले को काफी सुविधा होगी। अपनी तरह का इकलौता और देश के सबसे लंबे इस double decker road प्रोजेक्ट के बन जाने के बाद छपरा शहर की सूरत ही बदल जाएगी।

सारण जिला राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की कर्मभूमि रही है और छपरा सारण जिले का मुख्यालय है। लालू प्रसाद के पुत्र पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी यादव की पहल पर पुल निगम ने इसके जल्द निर्माण की कार्रवाई शुरू की है।



शहर के बीचोबीच बनेगी यह double decker road

भिखारीठाकुर चौक से 400 मीटर आगे बढ़ते ही यह रोड प्रोजेक्ट शुरू होगा। छपरा पुलिस लाइन, गांधी चौक, म्यूनिसिपैलिटी चौक, बस अड्‌डा होते हुए जेल चौक से 200 मीटर पहले यह रोड प्रोजेक्ट समाप्त होगा। 5.5 मीटर चौड़ाई वाले दो लेन ऊपर और दो लेन नीचे बनेंगे।






पटना से सीवान जाने वाला लेन ऊपर होगा और सीवान से पटना की तरफ आने वाला लेन नीचे होगा।

इस रोड प्रोजेक्ट में बीच में चढ़ने और उतरने वाले दो सिरे होंगे।






एनएच-102 (छपरा- मुजफ्फरपुर) को जोड़ने के लिए गांधी चौक पर और थाना रोड की तरफ जाने के लिए म्यूनिसिपैलिटी चौक के पास उतरने और चढ़ने के लिए दो लेन बनाए जाएंगे।







Leave a Reply

Your email address will not be published.