स्मृति मंधाना की तूफानी पारी से भारत ने श्रीलंका को दी 9 विकेट से करारी शिकस्त

Other Sports

पटना: भारतीय टीम और श्रीलंका की महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो गई है. भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका की महिला टीम को मंगलवार को पहले वनडे मैच में 9 विकेट से हरा दिया है. भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है.

श्रीलंका की टीम को मात्र 98 रन पर किया ढेर

बता दें, कि इस मैच का टॉस श्रीलंका की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 35.1 ओवर में मात्र 98 रन पर आउट हो गई.

श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 93 गेंदों पर 33 रन की पारी कप्तान चमारी अटापट्टू ने खेली. वहीं टीम के लिए सृपाली विराकोरेड्डी ने 32 गेंदों पर 26 रन की पारी खेली. श्रीलंका के 8 बल्लेबाज दो दहाई का आँकड़ा भी पार नहीं कर पाये.

भारतीय टीम के लिए झूलन गोस्वामी ने अपने 8 ओवर में मात्र 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किये. वहीं मानसी जोशी ने अपने 6.1 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किये.

पूनम यादव ने भी टीम के लिए 2 विकेट हासिल किये. वहीं दीप्ती शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, दयालन हेमलता ने भी टीम के लिए 1-1 विकेट हासिल किया.

मंधाना की तूफानी पारी से जीता भारत 

भारतीय टीम ने यह मैच स्मृति मंधाना की तूफानी पारी के दम पर जीत लिया हैं. भारतीय टीम की स्टार ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना की 76 गेंदों पर 73 रन की तूफानी पारी के दम पर भारतीय टीम ने इस मिले हुए लक्ष्य को 19.5 ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया है.

स्मृति मंधाना ने अपनी शानदार 76 रन की पारी में 11 शानदार चौके व 2 छक्के लगाये. पूनम राउत ने भी टीम के लिए 41 गेंदों पर 24 रन की पारी खेली. श्रीलंका के लिए एकमात्र विकेट इनोका रनवीरा को हासिल किया.

यहाँ देखे भारत और श्रीलंका के बीच हुए मैच का पूरा स्कोरकार्ड 

Leave a Reply

Your email address will not be published.