रोहित शर्मा, धवन और कुलदीप यादव ने आयरलैंड को किया ‘ढेर’, भारत की बड़ी जीत !

Other Sports

टीम इंडिया ने अपने ब्रिटेन दौरे का आगाज शानदार अंदाज में किया. विराट कोहली की सेना ने आयरलैंड के खिलाफ पहला टी20 एकतरफा अंदाज में 76 रनों से जीत लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 208 रन बनाए, जिसके जवाब में आयरिश टीम 132 रन ही बना सकी. टीम इंडिया की जीत के हीरो रोहित शर्मा, शिखर धवन और कुलदीप यादव रहे. रोहित शर्मा ने 97, धवन ने 74 रन बनाए, वहीं कुलदीप यादव ने गजब की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट झटके.

रोहित-धवन का धमाका
आयरलैंड ने टॉस जीत भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन ने आक्रामक शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़कर कई रिकॉर्ड तोड़ डाले. रोहित शर्मा और शिखर धवन दुनिया की पहली जोड़ी बनी जिसने दो बार टी20 इंटरनेशनल में 150 से ज्यादा रनों की साझेदारी की. आयरलैंड को पहला विकेट केविन ओब्रायन ने शिखर धवन को आउट कर दिलाया. इसके बाद रोहित शर्मा भी तेजी से खेलने के फेर में अपना तीसरा टी20 शतक लगाने से चूक गए.

आयरलैंड की ओर से पीटर चेस ने 7 गेंदों के अंदर विराट कोहली, धोनी, रैना और रोहित शर्मा को आउट कर सभी को प्रभावित किया लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया 208 रन बनाने में कामयाब रही.

फिरकी में फंसी आयरलैंड
टीम इंडिया की गेंदबाजी की शुरुआत अच्छी रही. पॉल स्टर्लिंग दूसरे ही ओवर में बुमराह को 1 रन पर विकेट दे बैठे. इसके बाद टीम इंडिया ने खराब फील्डिंग का मुजाहिरा पेश किया. हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा और युजवेंद्र चहल ने बेहद आसान कैच टपकाए. हालांकि इसके बाद युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी आयरलैंड पर कहर बनकर टूटी. कुलदीप यादव ने 4 और युजवेंद्र चहल ने दो विकेट लिए. बुमराह ने 19 रन देकर 2 विकेट लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.