लालू प्रसाद को सजा सुनाने वाले जज शिवपाल सिंह के घर में डकैती, लाखों की संपत्ति ले उड़े डकैत

खबरें बिहार की

पटना: यूपी के जालौन से बड़ी खबर आ रही है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को चारा घोटाला में सजा सुनाने वाले सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह के पैतृक घर में बुधवार की रात डकैतों ने धावा बोल दिया. इसमें लगभग दो लाख रुपये कीमत के जेवर व 60 हजार की नकदी डकैतों के हाथ लगे हैं. बताया जाता है कि बदमाशों की संख्या आधा दर्जन से अधिक थी. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और छानबीन शुरू कर दी. बाद में जालौन के एसडीएम व एएसपी भी जांच करने पहुंचे. डकैतों का सुराग हासिल करने के लिए डॉग स्कवॉयड की टीम को लगाया है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को सजा सुनाकर सुर्खियों में आए सीबीआई के विशेष जज एसपी सिंह वर्तमान में झारखंड में तैनात हैं. उनका पैतृक आवास जालौन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम शेखपुर खुर्द में है. वहां जज शिवपाल के छोटे भाई सुरेंद्र पाल सिंह रहते हैं. पुलिस को चुनौती देते हुए बेखौफ डकैतों ने सीबीआई के जज के पैतृक आवास को भी नहीं बख्शा. जज के भाई सुरेंद्र पाल सिंह ने मीडिया को बताया कि रात करीब 12 बजे परिवार सहित घर की छत पर सोने के लिए वे लोग चले गए. तभी रात में घर के पीछे लगी तार फेसिंग को काटकर बाड़े की दीवार के सहारे चोर छत पर चढ़ गए और जीने के रास्ते से घर के अंदर चले गए.

डकैतों ने गैलरी में लगे तालों और कुंडों को भी तोड़ दिया. इसके बाद डकैतों ने कमरे व अलमारी का ताला तोड़ दिया और उसमें रखे सूटेकस को पीछे के रास्ते घर से करीब 200 मीटर दूर खेतों में ले गए. जहां उन्होंने सूटकेस का ताला तोड़कर उसमें रखी तीन सोने की अंगूठी, दो सोने की जंजीर, एक जोड़ी कुंडल, चांदी के दो कड़े व दो जोड़ी तोड़ियों सहित 60 हजार रुपये नकद उड़ा लिये.

इतना ही नहीं, चोर घर में रखा 20 किलो देशी व कांसे के बर्तन भी ले गए. सुबह जब वह उठे तो सभी कमरों के दरवाजों व अलमारी के ताले टूटे थे. खोजबीन करने पर सूटकेस खेतों पर पड़ा मिला. इसके बाद उन्होंने पुलिस को चोरी की सूचना दी. पहुंचे प्रशासनिक व पुलिस महकमे के अधिकारी सूचना मिलते ही एसडीएम भैरपाल सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र नाथ तिवारी, कोतवाल संजय गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया.

इसके बाद फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया. टीम ने सामान पर फिंगर प्रिंट लिये. इसके कुछ देर बाद डॉग स्क्वॉयड की टीम भी मौके पर पहुंच गई. वहीं, जज के भाई सुरेंद्र पाल सिंह के बयान पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Source: live cities

Leave a Reply

Your email address will not be published.