कोरोना मरीजों की मदद के लिए बेच दी 22 लाख की गाड़ी, उसी पैसे से मुफ्त में पहुंचा रहा ऑक्सीजन सिलेंडर

जानकारी

Patna: जब एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस की चपेट में आकर त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहा है, तो कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इंसानियत की मिसाल पेश कर रहे हैं. ऐसे ही एक शख्स हैं मुंबई के शाहनवाज़ शेख, जिन्होंने कोरोना के मरीजों की सहायता करने के लिए अपनी 22 लाख की SUV गाड़ी बेच दी. इसी पैसे से वह लोगों को फ्री में ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवा रहे हैं.

शाहनवाज़ शेख की नेकदिली की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं. जब देश में ऑक्सीजन की भारी कमी है और कई लोगों की जान ऑक्सीजन की कमी की वजह से चली गई तो ऐसे में शाहनवाज का यह कदम तारीफ के योग्य है. उन्होंने मुंबई में मुफ्त ऑक्सीजन आपूर्ति योजना शुरू की है. जो कई लोगों की जान बचा रहा है.

शाहनवाज़ शेख ने फ्री ऑक्सीजन आपूर्ति योजना शुरू करने के लिए पिछले साल अपनी 22 लाख रुपये की एसयूवी गाड़ी बेच दी थी. एकता और सम्मान फाउंडेशन (Unity & Dignity Foundation) के साथ उन्होंने यह योजना शुरू की है. सोशल मीडिया पर भी उनकी इस पहल की जमकर प्रशंसा की जा रही है.

उनके पास फोर्ड एंडेवर कार थी, जिसे उन्होंने पिछले साल बेच दिया था. इससे मिले पैसे का इस्तेमाल उन्होंने जरूरतमंद लोगों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए किया. उन्होंने बताया कि जब फ्री ऑक्सीजन सिलेंडर योजना की शुरुआत की थी, तब 5,000 से 6,000 लोगों को ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया कराए. 

शाहनवाज़ ने फ्री में ऑक्सीजन सिलेंडर योजना की शुरुआत तब की जब उनके दोस्त के चचेरे भाई की कोरोना की वजह से मौत हो गई थी. शाहनवाज को तब पता चला था कि अगर समय पर ऑक्सीजन मिल जाता तो उसकी जान बचाई जा सकती थी. इसके बाद उ न्होंने कोविड रोगियों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए अपनी एसयूवी कार बेच दी.

Source: Catch हिन्दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *