अफ्रीकन कंट्री मॉरीशस ने अटल जी को दिया सम्मान, साइबर टावर का नाम हुआ अटल बिहारी वाजपेयी टावर

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

पटना: अटल बिहारी वाजपेयी सिर्फ भारत के ही नेता नहीं थे वो एक वर्ल्ड लीडर थे, और जब उनका निधन हुआ तो ये साबित भी हो गया की वो कितने ऊँचे और कितने बड़े नेता थे.

अटल जी के सम्मान में रूस ने अपना राष्ट्रीय ध्वज झुका दिया, अमेरिका ने अपना राष्ट्रीय ध्वज झुका दिया, जापान ने अपना राष्ट्रीय ध्वज झुका दिया, इसके अलावा अफगानिस्तान, श्रीलंका, ब्रिटेन, बेल्जियम, इजराइल ने भी अपना राष्ट्रीय ध्वज झुका दिया.

इजराइल के प्रधानमंत्री नेतान्याहू ने कहा – की वाजपेयी जैसा नेता कभी कभी लेता है जन्म जो छोड़ता है अपनी अमित छाप, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने अटल जी पर बयान देते हुए उन्हें वर्ल्ड लीडर बताया.

और अब मॉरिशस ने अपने साइबर टावर का नाम अटल जी के सम्मान में बदलकर अटल बिहारी टावर कर दिया है, और इसके ऐलान वहां के प्रधानमंत्री ने खुद किया.

 

परविंद जग्नौथ ने ऐलान करके बताया की उन्होंने मॉरिशस के साइबर टावर का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी टावर कर दिया है, इस टावर का मॉरिशस में विशेष सम्मान है, और मॉरिशस का सम्मान अब अटल जी के नाम है.

अटल जी कितने बड़े नेता थे उनके निधन के बाद साबित हो गया, दुनिया उन्हें, उनकी महानता को नमन कर रही है, और हम कितने बड़े अभागे है जिन्होंने मात्र 60 रुपए के प्याज के लिए इतने बड़े नेता इतनी बड़ी शक्सियत को उनकी कुर्सी से गिरा दिया था !

Source: Dainik Bharat

Leave a Reply

Your email address will not be published.