इन होममेड फेस मास्क को दो बार लगाने से ही 60% तक टैनिंग हो जाएगी रिमूव

जानकारी

गर्मियों के मौसम में आप बाहर जाने से पहले स्किन पर कितनी ही सनस्क्रीन क्यों न लगा लें लेकिन टैनिंग की प्रॉब्लम हो ही जाती है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि कई सनस्क्रीन ऐसी होती है, जिन्हें लगाने से पसीना ज्यादा आता है। इस पसीने के साथ सनस्क्रीन भी बह जाती है। ऐसे में टैनिंग होने का रिस्क सबसे ज्यादा होता है। आपको भी अगर टैनिंग हो गई है, तो आप डी टैन फेस मास्क बनाकर यूज कर सकते हैं।

टोमैटो प्यूरी 
टमाटर की प्यूरी त्वचा पर धीरे से काम करती है और त्वचा से टैन हटाने में फायदेमंद होती है। इससे टैनिंग ही दूर नहीं होती बल्कि स्किन भी ग्लोइंग बनती है। डी टैन पैक की सबसे खास बात यह है कि इसे बालों पर भी लगाया जा सकता है।

 

शहद 
दो चम्मच शहद और आधा नीबू के रस में चुटकी भर हल्दी और एक चम्मच दूध का पाउडर मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने तक लगा रहने दें। अपना चेहरा धो लें। आपको इसके पहले ही यूज से फर्क महसूस होगा।

 

ओट्स 
ओट्स और छाछ का मिक्सचर तैयार कर लें। इस मिक्सचर को टैन वाली जगह पर लगाना चाहिए क्योंकि ओट्स स्किन को एक्सफोलिएट करने में मदद करेगा और दूसरी तरफ बटर मिल्क स्किन के लिए इफेक्टिव माना जाता है।

जीरा
काला और सफेद जीरा बराबर मात्रा में लेकर दूध या मलाई के साथ गाढ़ा पेस्ट बना लें। पेस्ट को पूरे चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद इसे धो लें। सप्ताह में कम से कम दो बार इस मास्क का इस्तेमाल करें।

 

कोकोनट वॉटर 
हाथों और चेहरे पर ताजे नारियल पानी के इस्तेमाल से टैनिंग से छुटकारा मिलता है। कोकोनट वॉटर पीना भी बहुत फायदेमंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.