दिसंबर में गांधी सेतु के पास के दोनों पीपा पुल होंगे चालू,सेतु पर मिलेगी राहत

खबरें बिहार की

पटना : दिसंबर के अंत में हाजीपुर से पटना आना-जाना सुलभ हो जायेगा. छोटे वाहनों को गांधी सेतु पर जाम में फंसना नहीं पड़ेगा. गांधी सेतु के बगल में गंगा में पीपा पुल तैयार किया जा रहा है. इस बार दो पीपा पुल तैयार हो जायेंगे. दोनों पीपा पुल में एक पीपा पुल से पटना से हाजीपुर व दूसरे पीपा पुल से हाजीपुर से पटना आना-जाना होगा. दिसंबर के  अंत में पीपा पुल को चालू करने की संभावना जतायी जा रही है.

 उम्मीद है कि दिसंबर तक गांगा में पानी कम होने के बाद हाजीपुर साइड में क्षतिग्रस्त सड़क को तैयार कर दुरुस्त कर लिया जायेगा. इसके बाद उस पर आवागमन शुरू किया जा सकेगा. गंगा में दो पीपा पुल तैयार होने के बाद प्रशासन द्वारा तय होगा कि किस पीपा पुल से लोग हाजीपुर से पटना आयेंगे. किस पीपा पुल से लोग पटना से हाजीपुर जायेंगे. पटना साइड में सड़क दुरुस्त है. सड़क निर्माण का काम हाजीपुर साइड में तेसरिया में करना है.

 पहले एक पीपा पुल से होता था आवागमन : गांधी सेतु के बगल में  पिछले साल एक पीपा पुल तैयार कर उसे चालू किया गया था. इससे छोटे वाहनों को आने-जाने में सहूलियत होती थी. गंगा में पानी बढ़ने के बाद पीपा को खोल लिया गया था.
पुल निर्माण निगम से मिली जानकारी के अनुसार गांधी सेतु के पूर्व तरफ में दो पीपा पुल तैयार किये जा रहे हैं. इसके लिए पीपा बन कर तैयार हैं. एक पीपा पुल का पीपा पहले से था. उसे अब सेट करने का काम शुरू हो गया है. दूसरे पीपा पुल के लिए भी पीपा तैयार हो चुके हैं.  दोनों पीपा पुल को तैयार करने के लिए पीपा सेट करने काम हो रहा है.
सेतु पर मिलेगी राहत 
पीपा पुल के चालू होने से गांधी सेतु पर जाम से राहत मिलेगी. दोनों पीपा पुल चालू होने पर अधिकतर छोटे वाहनों का आना-जाना उससे शुरू हो जायेगा. ऐसे भी गांधी सेतु के पश्चिमी लेन को तोड़ने का काम हो रहा है. इससे गांधी सेतु पर अधिकतर हिस्से में एक लेन में वाहनों का आना-जाना हो रहा है. इससे जाम की समस्या बनी रहती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.