बिहार में IAS और IPS समेत 139 अधिकारियों का तबादला, बदले गए कई जिलों के DM-SP

खबरें बिहार की

पटना: बिहार में बड़े स्तर पर अधिकारियों का तबादला किया गया है। राज्य में कुल 139 अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। 45 आईएएस, 24 आईपीएस के अवाले राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है।

21 जिलों के जिलाधिकारी का ट्रांसफर किया गया और साथ ही कई जिलों के एसपी भी बदले गए हैं। आईएएस अधिकारियों में रवि मनुभाई परमार को पर्यटन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। राधेश्याम साह को स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव बनाया गया है। ईश्वर चंद्र सिन्हा को गृह विभाग में संयुक्त सचिव पद पर तैनात किया गया है। अरविंद कुमार वर्मा को प्राथमिक शिक्षा का निदेशक पद पर नियुक्त किया गया है।

किशनगंज के डीएम पंकज दिक्षित का रोहतास तबादला, सीवान डीएम महेंद्र कुमार का किशनगंज पदस्थापन। पूनम को कटिहार, अनिरुद्ध कुमार को खगड़िया, चंद्रशेखर सिंह को समस्तीपुर, अरशद अजीज को शिवहर, शोभेंद्र कुमार को शिवहर, मोहम्मद सोहैल को मुजफ्फरपुर, प्रणव कुमार को भागलपुर, रंजीत कुमार को सीतामढ़ी, राजीव रौशन को वैशाली, अनिमेष कुमार को गोपालगंज, राहुल कुमार को बेगूसराय को जिला पदाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है।

किशनगंज के एसपी राजीव मिश्रा को गया का एसएसपी पद की जिम्मेवारी दी गई है। सहरसा के एसपी कुमार आशीष का तबादला किशनगंज किया गया है। हरप्रीत कौर को मुजफ्फरपुर, मनोज कुमार को दरभंगा गया और आशीष भारती को भागलपुर का एसएसपी बनाया गया है। सतवीर सिंह को रोहतास, बिकास वर्मन को सीतमाढ़ी, मानवजीत सिंह ढिल्लों को वैशाली के एसपी जिम्मेवारी दी गई है। विकास कुमार को कटिहार, उमाशंकर प्रसाद को अरवल, हरि प्रसाद को नवादा, राशिद जमा को गोपालगंज, संजय कुमार को मधेपुरा और गौरव मंगला को मुंगेर के एसपी के पद पर तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.