नये पीएम इमरान खान के भाषण के बाद पाकिस्तान में लालू प्रसाद यादव की चर्चा

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान खान की ओर से दिये पहले भाषण से आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का नाम जोड़ दिया गया है. पाकिस्तान के पीपुल्स पार्टी के नेता सैयद खुर्शीद शाह ने कहा कि इमरान खान का भाषण सुनकर ऐसा लगता है कि भारत के लालू प्रसाद यादव उनके सलाहकार हैं. शाह ने कहा कि ऐसा नहीं लगता है कि देश का प्रधानमंत्री बोल रहा है. यह भाषण देश के पीएम के स्तर का बिलकुल नहीं था.

दुनिया न्यूज में छपी खबर के मुताबिक शाह ने कहा, ‘इमरान खान के भाषण से ऐसा लगता है कि भारत के लालू यादव उनके सलाहकार हैं.’ आपको बता दें कि प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद इमरान खान नेशनल असेंबली में भाषण के दौरान उस समय नाराज हो गये थे जब विपक्ष के कुछ नेता शोरगुल करने लगे और संसद में धरने पर बैठ गये. इस दौरान इमरान खान ने भी तेज आवाज में भाषण दिया. इस पर सैयद खुर्शीद शाह ने कहा कि उनका रवैया गैर-जिम्मेदराना था. पीपीपी के नेता कहा कि अगर यही नया पाकिस्तान है तो ईश्वर हम पर दया करे.

आपको बता दें कि इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ हाल ही में हुये चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. शुक्रवार को खान को पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री चुना गया. इसके बाद दिये भाषण में इमरान खान ने कहा कि वह देश में बदलाव लाएंगे जिसका 70 सालों से इंतजार किया जा रहा था. वह ऐसे लोगों की जरूर पहचान करेंगे जिन्होंने इस लूटा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.