Ima Rohini bihar

मुंगेर की ये बेटी पहुंची मिसेज इंडिया अर्थ कांटेस्ट के Top 5 में, बच्ची की परवरिश के लिए छोड़ दी थी बैंक की जॉब

खबरें बिहार की

मुंगेर की बेटी ईमा रोहिणी ने मिसेज इंडिया अर्थ कांटेस्ट 2017 के फिनाले में टॉप फाइव में अपना नाम दर्ज करा मिसेज इंडिया अर्थ एलिगेंट का ख़िताब अपने नाम किया। ईमा के इस जीत ने जिला ही नहीं पूरे बिहार का नाम देश में रौशन किया है।

 

योग नगरी के नाम से मशहूर एवं महाभारत कालीन दानवीर कर्ण की भूमि मुंगेर में जन्मी ईमा बचपन से ही मेधावी छात्रा रहीं। ईमा ने मुंगेर नेट्रोडेम एकेडमी से प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की और दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की।

 

इसके बाद इन्होंने हैदराबाद स्थित आइबीएस से प्रबंधन में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की। वर्ष 2008 में ओरिएंटल बैंक ऑफ कामर्स में मार्केटिंग मैनेजर पद पर योगदान दिया। उनकी शादी मुंगेर के ही रहने वाले बेंगलुरु में सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत प्रमोद शुक्ल से हुई।

Ima Rohini bihar

‘दिल्ली के आई टी सी वेलकम में इस महीने की 6 तारिख को आयोजित मिसेज इंडिया अर्थ’ प्रतियोगिता का ग्रेंड फिनाले में मिसेज इण्डिया अर्थ एलिगेंट का ख़िताब पर कब्ज़ा जमा लिया। ईमा के परिवार और मुंगेर के लोगों में खुशी का माहौल है।

 

ईमा के पिता और मुंगेर के लोगों इस बात का बड़ा गर्व महसूस हो रहा है। ईमा की मां रेणु जैन बताती है की उनकी बेटी के यहां तक पहुंचने में बेटी के ससुरालवालों का काफी योगदान है।

Ima Rohini bihar

जहां एक तरफ आज समाज बेटी और बहु में फर्क कर बहुओं को बंदिशों में रखना चाहता है वहीं ईमा की सास और पति ने हर मोड़ पर उसके हौसले को बढ़ाया। मां कहती है की समाज की हर बेटी की ईमा की सास जैसी सास होनी चाहिए। ईमा ने अपनी तीन वर्ष की नन्हीं बेटी की परवरिश के लिए बैंक की नौकरी छोड़ दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.