IIT पटना ने प्लेसमेंट में नया रिकॉर्ड बनाया, 9 स्टूडेंट्स को मिला 61-61 लाख रुपये का पैकेज

खबरें बिहार की

Patna: आईआईटी, पटना ने प्लेसमेंट में नया रिकॉर्ड बना लिया है. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पटना में इस बार पहले फेज के प्लेसमेंट सीजन में ग्रेजुएट बैच 2022 को अबतक 252 प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं. यह सभी टॉप कंपनियां हैं. यह जानकारी संस्थान के पीआरओ सह फैकल्टी राजेंद्र प्रमाणिक ने दी.

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि पिछले साल इसी वक्त तक 96 ऑफर मिले थे यानि इस बार प्लेसमेंट मिलने की संख्या में अबतक 162.50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर कृपाशंकर सिंह ने बताया कि 2022 में जहां 24 प्री-प्लेसमेंट ऑफर मिले थे वहीं इस बार अबतक 37 प्री-प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं.

इस प्रकार प्री-प्लेसमेंट ऑफर में भी 54.16 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. उन्होंने बताया कि इस बार प्लेसमेंट में 30 नयी कंपनियों ने पहली बार प्लेसमेंट के लिए संस्थान में दस्तक दिया है. स्टूडेंट्स को नेशनल और इंटरनेशनल ऑफर भी मिले है. इस बार औसत वेतन भी बढ़ गया है. इंडिया में ही ओरिकल इंडिया ने आईआईटी,पटना के नौ स्टूडेंट्स को 61.3 लाख रुपये का उच्चतम घरेलू पैकेज दिया है.

वही, अन्य घरेलू पैकेज में एटलसियन ने छह स्टूडेंट्स को 57.4 लाख रुपये, एमटीएक्स ने एक स्टूडेंट्स को 51.10 लाख रुपये, एडोब इंडिया ने नौ स्टूडेंट्स को 48 लाख रुपये, गूगल इंडिया ने एसडबलयूइ भूमिका के लिए 10 स्टूडेंट्स को 46.5 लाख रुपये सालाना पैकेज दिया है. इंटरनेशनल पैकेज एक्ंसेचर जापान ने तीन स्टूडेंट्स को 47.9 लाख रुपये का पैकेज दिया है. इन सभी स्टूडेंट्स की डिग्री 2022 में पूरी होगी. दिसंबर के पहले सप्ताह तक 87 कंपनियों ने प्लेसमेंट किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.