ट्रिपल आईटी से अमेजन तक का सफर, कैंपस प्लेसमेंट में 7 छात्रों को मिला 45 लाख का पैकेज

खबरें बिहार की जानकारी प्रेरणादायक

शिक्षा के क्षेत्र में बिहार तेजी से आगे बढ़ रहा है। सूबे के कई छात्रों ने नीट और IIT की परीक्षाओं में अपना परचम लहराया है। राज्य के भागलपुर जिले में स्थापित IIIT (ट्रिपल आईटी) के 7 छात्रों का ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन में चयन हुआ है। इन्हें 45 लाख रुपये सालाना पैकेज मिलेगा। सभी छात्र तीसरे बैच (2019-23) से हैं। अमेजन ने इन छात्रों को जनवरी 2023 से इंटर्नशिप का ऑफर दिया है। इंटर्नशिप के दौरान 80 हजार रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। जून में इंटर्नशिप पूरा करने के बाद उन्हें पूर्णकालिक कर्मचारी के रूप में शामिल किया जाएगा।

तकनीकी टेस्ट और इंटरव्यू के जरिये हुआ चयन 


कंपनी ने तकनीकी टेस्ट और इंटरव्यू के बाद सात छात्रों का चयन किया है। तकनीकी परीक्षा में 60 छात्रों ने भाग लिया था। उसमें से 15 छात्र परीक्षा में पास हुए। इंटरव्यू के बाद अंतिम रूप से सात छात्रों का चयन किया गया। चयनित छात्रों में बाढ़ के हर्ष कृष्णा,वाराणसी के अभिषेक मोर्या और पुनीत सिंह, चंदौली के अश्विनी सिंह, नोएडा के रत्नेश गुप्ता, हैदराबाद के प्रवीण सास्वत और बिहार के कैमूर जिले के धीरज कुमार सिंह शामिल हैं।

शत-प्रतिशत प्लेसमेंट का रहा है रिकॉर्ड 


संस्थान के निदेशक प्रो अरविन्द चौबे ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए बताया कि यह संस्थान के लिए गौरव का क्षण है। छात्रों को उद्योग के विशेषज्ञों द्वारा लिखित परीक्षा और साक्षात्कार को पास करने के लिए प्रशिक्षित और तैयार किया गया है। उद्योग की आवश्यकता के अनुसार पाठ्यक्रम को भी अद्यतन किया जाता है। छात्र अपने चयन के लिए बहुत कठिन अभ्यास करते हैं। प्लेसमेंट के लिए उच्च प्रतिष्ठित उद्योग को बुलाने के लिए संस्थान लगातार कड़ी मेहनत कर रहा है। पहले दो बैचों को भी 100 प्रतिशत प्लेसमेंट के साथ स्नातक किया गया है। इस वर्ष संस्थान उच्च पैकेज प्लेसमेंट का लक्ष्य बना रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.