अच्छी स्वास्थ्य और उम्दा इलाज की आस लिए जो लोग राजधानी में आते हैं उनके लिए एक अच्छी खबर है।
इंदिरा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस (IGIMS) में अब महज 50 रुपये में बेड और 20 रुपये में खाना मिलेगा. पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से IGIMS में विश्राम सदन का उद्घाटन किया गया. बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति को दिए गए 10 अत्याधुनिक एम्बुलेंस को भी केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत कई लोग मौजूद थे.

समाज सेवा की तरफ ये पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से एक बहुत ही प्रशंशनीय कदम है जिसका यकीनन बिहार वासी दिल से स्वागत करेंगे।

गरीब लाचार बेसहारा दूर दराज से आये गरीब लोगों को भी एक और खुशी की बात है कि पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से IGIMS में विश्राम सदन का उद्घाटन किया गया है ये उन्हें थोड़ी राहत की सांस देगा ।।
इसकी वजह से मरीज़ों को यत्र तत्र भटकने की जरूरत नहीं होगी इलाज के दौरान मरीज़ों के परिजनों को काफी मुश्किल होती थी. लोगों को आईजीआईएमएस कैंपस में फुटपाथ पर रात गुजारनी पड़ती थी.

केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने कहा कि 70 रुपये की जगह अब 50 रुपए मरीजों बेड दिया जायेगा और मात्र 20 रुपये में खाना भी दिया जायेगा.
20 रुपयों की छूट कुछ खास मदद तो नहीं कही जा सकती पर हाँ, लंबे समय तक रुकने वाले मरीज़ों के लिए ये थोड़ी राहत की बात जरूर है।

भाऊराव देवरस सेवा न्यास को IGIMS में विश्राम सदन के संचालन की जिम्मेदारी दी गई.

कार्यक्रम में शामिल हुए स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि यह पहला मौका है कि हमने ही शिलान्यास किया था और आज मात्र डेढ़ साल में उद्घाटन भी करने का मौका मिला. पावर ग्रिड ने गरीबो के लिए जो काम किया है वह सब से बड़ा काम है. इस विश्राम सदन के बनने के कारण सबसे ज्यादा गरीबों को मदद मिलेगी.

इस मौके पर ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि पवार ग्रिड ने समाज सेवा में बेहतर काम किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here