दो घंटे से अधिक ट्रेन लेट हुई तो रेलवे देगा हर्जाना, मिलेगा पानी और न्यूज़ पेपर

राष्ट्रीय खबरें

पटना: इंडियन रेलवे की लेट लतीफी तो जग जाहिर है. इससे रेलवे लोगों के गुस्से का भी शिकार होता है. लेकिन अब रेलवे ने इसका उपाय निकाल लिया है. अब यात्रा के दौरान अगर आपकी ट्रेन दो घंटे लेट होती है तो रेलवे आपके प्यास को बुझाने के लिए बोतल बंद पानी मुफ्त में देगा. इसके साथ ही सभी यात्रियों को न्यूजपेपर भी मुहैया कराया जाएगा. बोतलबंद पानी के साथ ही डिस्पोजेबल ग्लास भी दिया जाएगा. हालांकि यह आदेश रेल मंत्रालय ने सिर्फ प्रीमियम ट्रेनों के यात्रियों के लिए दिया है.

ल मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है

रेल मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि राजधानी, दुरंतो और शताब्दी ट्रेन 2 घंटे से अधिक देरी से चल रही है तो एक लीटर पानी का बोतल मुफ्त में प्रत्येक यात्री को देगा. इसके साथ ही आदेश में यह भी कहा गया है कि 20 घंटे से ज्यादा अगर ट्रेन चलती है तो यात्रियों को एक लीटर वाला बोतल बंद पानी व न्यूजपेपर प्रत्येक सीट के यात्रियों को दिया जाएगा.

बता दें कि प्रीमियम ट्रेन के यात्रियों को यात्रा प्रारंभ करने के साथ ही पीने के लिए एक लीटर वाला पानी मुफ्त में दिया जाता है. लेकिन अब यह ट्रेन दो घंटे की देरी से चल रही है तो यात्रियों को अतिरिक्त पानी मिलेगा.

रेल मंत्रालय ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि रेल नीर अगर उपलबध नहीं हो तो ही अन्य कंपनी वाला पानी दिया जाए. इसके साथ ही रेलवे ने कहा है कि अगर अतिरिक्त पानी व न्यूजपेपर देने में कोई परेशानी आ रही है तो लाइसेंसी को यात्रियों के लिए दिए जाने वाले पानी व न्यूजपेपर का कीमत दिया जाए.

Source: live cities

Leave a Reply

Your email address will not be published.