बेटा 10वीं में 4 सब्जेक्ट में हुआ फेल तो फैमिली ने बांटी मिठाइयां, जमकर की आतिशबाजी

कही-सुनी

पटना: एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट सोमवार को घोषित हुआ। इसमें बड़ी संख्या में स्टूडेंट फेल भी हुए। बुंदेलखंड के खजुराहो में एक बच्चे ने रिजल्ट से निराश होकर आत्महत्या भी कर ली। इन सबके बीच सागर में एक परिवार ने अपने बेटे के 10वीं में फेल होने पर जुलूस निकालकर जश्न मनाया और आतिशबाजी कर मिठाइयां भी बांटी।

… और उधर

बेटे के लिए किया ऐसा…

सरस्वती शिशु मंदिर शिवाजी वार्ड में पढ़ने वाले 10वीं का छात्र आशु व्यास 6 में से 4 विषयों में फेल हो गया। इस पर आशु के पिता सुरेंद्र कुमार व्यास ने गुस्सा होने की बजाय शाम के समय जुलूस निकलवा दिया। उन्होंने बताया कि मेरा बेटा कोई गलत कदम न उठा ले, इसलिए ऐसा किया। मेरी तरह सभी माता-पिता को समझाना चाहिए कि बेटा पढ़ो और अच्छे नंबर लेकर आओ। आशु ने कहा- उन 4 विषयों की पढ़ाई मैं मन लगाकर करुंगा और 10वीं पास करके दिखाऊंगा।

12वीं की छात्रा ने जहर खाकर दी जान

खजुराहो के शांति नगर कॉलोनी में 12वीं की छात्रा ने दो विषय में फेल होने से दुखी होकर फांसी लगा ली। पुलिस ने बताया कि खजुराहो में शिवानी पिता संतोष विश्वकर्मा 12वीं के परीक्षा परिणाम में दो विषय में फेल होने से दुखी थी। परेशान होकर छात्रा घर में ही पंखे पर फांसी लगाकर जान दे दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.