मुझे बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि BPSC में मेरा दूसरा रैंक होगा – शाकंभरी चंदन

खबरें बिहार की

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग ने 56वीं से 59वीं संयुक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में कुल 736 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. बीपीएससी की परीक्षा में संजीव कुमार सज्जन ने परीक्षा के नतीजों में पहला रैंक प्राप्त किया है. उन्हें बिहार एडमिनिस्ट्रिेटिव सेवा के लिए चुना गया है.

वहीं, दूसरे स्थान पर शाकंभरी चंदन हैं जिन्हें रजिस्ट्रार पद के लिए चुना गया है. जी मीडिया से शाकंभरी चंदन ने बात की और अपनी तैयारियों को लेकर विस्तार से बताया. शाकंभरी चंदन ने कहा है कि उन्होंने सेल्फ स्टडी पर सिर्फ ध्यान दिया और पहले प्रयास में ही शाकंभरी चंदन ने यह सफलता प्राप्त की.

शाकंभरी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पति को दिया और कहा कि एग्रिकल्चर उनका मुख्य विषय था. इसलिए उन्हें इसमें अधिक समस्या नहीं हुई और हिंदी में अपने पति से उन्हें मदद मिली. साथ ही उन्होंने कहा कि बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि उन्हें इतना अच्छा रैंक मिलेगा.

उन्होंने कहा कि स्टडी मैटेरियल पर उन्होंने फोकस किया और साथ ही एनसीआरटी से पढ़ाई की. उनका फोकस सिर्फ और सिर्फ घर पर सेल्फ स्टडी पर ध्यान दिया. . आपको बता दें कि 100 अभ्यर्थी को प्रशासनिक सेवा और 121 को पुलिस सेवा में जगह मिली है. बाकी अन्य सेवा में जगह बना पाने में सफल हुए है.

लिखित परीक्षा में कुल 1914 अभ्यर्थियों को सफलता मिली थी. जिसके बाद सफल उम्मीदवारों को साक्षत्कार के लिए बुलाया गया था. रिजल्ट बीपीएससी कार्यालय के बाहर लगाया गया है. रिजल्ट देखने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. लोगों को लंबे समय से बीपीएससी के रिजल्ट का इंतजार था जो आखिरकार शनिवार को जारी कर दिया गया. छात्र अपना रिजल्ट आयोग की साइट bpsc.bih.nic.in पर भी देख सकते हैं.

Source: Zee News

Leave a Reply

Your email address will not be published.