‘मैं आपके लिए पप्‍पू हूं..’ और फिर यूं राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लगाया गले

राष्ट्रीय खबरें

पटना:  राजनीति में हर दिन रिश्‍ते बदलते हैं. नए रिश्‍ते बनते हैैं. रिश्‍तों के बनने बिगड़ने के बीच कुछ दृश्‍य हमेशा के लिए आंखों में बस जाते हैं. आज ऐसा ही कुछ हुआ लोकसभा में. लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चल रहे अपने भाषण के आखिर में राहुल गांधी ने कहा, ‘आपके लिए मैं भले ही पप्‍पू हूं, आपके दिल में मेरे लिए नफरत हो सकती है, लेकिन मैं आपसे बहुत प्‍यार करता हूं.’ बस इतना ही कहना था कि राहुल गांधी अपनी जगह छोड़कर प्रधानमंत्री मोदी के पास गए और उनसे हाथ मिलाते हुए उन्हें जादू की झप्‍पी दे दी. राहुल गांधी और पीएम मोदी को यूं गले लगता देख जैसे पूरा सदन हंस पड़ा. पीएम मोदी ने भी राहुल गांधी का मुस्‍कुराकर अभिवादन किया.

दरअसल, शुरुआत में पीएम मोदी समझ ही नहीं पाए कि आखिर राहुल उनके पास क्‍यों आए हैं. राहुल आए और उनसे कुछ कहा. जब तक पीएम मोदी कुछ समझ पाते, राहुल ने झुककर उन्‍हें गले लगा लिया और जाने लगे, लेकिन यह देखकर पीएम मोदी ने उन्‍हें फिर अपने पास बुलाया और उनसे हाथ मिलाया. यह पल कांग्रेस और बीजेपी की राजनीति में कम ही देखने को मिलते हैं. आप भी देखिए लोकसभा में हुए इस मजेदार दृश्‍य को.

बता दें कि मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में शुक्रवार को सुबह 11 बजे से अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा चल रही है. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही जय श्रीराम के नारे लगाए गए. स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने बहस बीच में रोकते हुए कहा ‘जिस पर आप लोग आरोप लगाते हैं, उसे भी बोलने का अधिकार है’. उन्‍होंने लोकसभा सदस्‍यों से भाषा पर ध्‍यान देने और डेकोरम मेंटेने करने की अपील की. अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बोलना शुरू किया है.

अपने भाषण में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बड़े कारोबारियों का सहयोग करते हैं लेकिन देश की गरीबों के लिए उनके दिल में जगह नहीं है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा ‘अब पीएम मोदी ईमानदार नहीं रहे, इसलिए वह मुझसे नजर नहीं मिला पा रहे हैं’. राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश ने देखा कि मैंने साफ-साफ बोला है इसलिए मोदी मुझसे नजर नहीं मिला पा रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी बिना एजेंडे के चीन जाते हैं और डोकलाम पर बात नहीं करते हैं. उन्‍होंने सैनिकों के साथ धोखा किया है. राहुल गांधी ने कहा कि देश में लोग मारे जा रहे हैं, पीटे जा रहे हैं, कुचले जा रहे हैं लेकिन पीएम मोदी मुंह से एक शब्‍द नहीं निकाल रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि ‘पीएम ने कहा था कि मैं चौकीदार हूं, लेकिन दोस्‍त (अमित शाह) के बेटे की आमदनी बढ़ी तो पीएम मोदी कुछ नहीं बोले’. राफेल सौदे पर भी राहुल ने सरकार पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि जब पीएम मोदी गए तो सौदे का बजट बढ़ा दिया गया. जादू से यह दाम 1600 करोड़ रुपये हो गया. राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा. उन्‍होंने रक्षा मंत्री पर राफेल सौदे के सही दाम न बताने का आरोप लगाया. इस पर स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा ‘राहुल ने बार-बार रक्षा मंत्री का नाम लिया है, इसलिए उन्‍हें जवाब देने का मौका दिया जाएगा’.

Source: Zee News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *