ये हैं IPL के सबसे अनलकी बल्लेबाज, लिस्ट में सचिन और विराट भी हैं शामिल !

Other Sports

दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के शतक जमाने के बाद भी यदि टीम हार जाती है तो ऐसे क्रिकेटर को व्यक्तिगत उपलब्धि की खुशी के बजाए हार का गम ज्यादा होता है. आईपीएल में भी ऐसे कई मौके आए जब दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों के बल्ले से निकला शतक भी उनकी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहा !

आईपीएल में अब तक सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे क्रिकेटरों के शतक जमाने के बावजूद उनकी टीम जीत नहीं सकी. आईपीएल के ‘अनलकी’ शतकवीरों की सूची में नौ खिलाड़ियों का नाम शामिल है, जिन्हें जीत की खुशी नसीब नहीं हुई !

एंड्रयू सायमंड्स ने 24 अप्रैल 2008 को डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 117 रन की नाबाद पारी खेली थी. उनकी टीम तीन विकेटों से यह मुकाबला हार गई थी !

राजस्थान रॉयल्स के यूसुफ पठान ने 13 मार्च 2010 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 100 रन की शतकीय पारी खेली थी. इसके बावजूद उनकी टीम को तीन रन से हार का सामना करना पड़ा था !

अनलकी बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं. सचिन ने 15 अप्रैल 2011 को कोच्चि टस्कर्स के खिलाफ नाबाद 100 रन बनाए थे. मुंबई इंडियंस 8 विकेटों से यह मुकाबला हार गई थी !

शेन वॉटसन ने 22 अप्रैल 2013 को राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शतक जमाया था. उनकी 101 रन की पारी के बावजूद राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा था !

किंग्स इलेवन पंजाब के रिद्धिमान साहा ने एक जून 2014 को कोलकाता के खिलाफ 115 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद भी अपनी टीम को जीत दिला नहीं सके थे !

विराट कोहली ने 24 अप्रैल 2016 को गुजरात लॉयन्स के खिलाफ शतक जमाया था. उनकी 100 रन की नाबाद पारी के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच हार गई थी !

कोहली के पांच दिनों बाद पुणे के स्टीवन स्मिथ ने गुजरात लॉयन्स के खिलाफ ही 101 रन की पारी खेली थी. कोहली के शतक की तरह स्मिथ के शतक के बावजूद गुजरात जीत गई थी !

पिछले सीजन में हाशिम अमला ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंदौर में (104*) और गुजरात लॉयन्स के खिलाफ मोहाली में (104) शतक जमाया था. किंग्स इलेवन की टीम दोनों ही मैच हार गई थी !

Leave a Reply

Your email address will not be published.