बिहार में गोपालगंज शहर के तुरकहां रेलवे ढाला के पास मानव श्रृंखला में पहुंचा छात्र ठंड से बेहोश हो गया. छात्र को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. पीड़ित छात्र का नाम ताहिर हुसैन बताया गया, जो तुरकहां निवासी सगीर आलम का पुत्र है. परिजनों ने बताया कि पॉपूलर स्कूल के छात्रों के साथ मानव श्रृंखला में ताहिर लगा था. इसी दौरान ठंड से बेहोश हो गया. स्कूल की ओर से सूचना दी गयी, जिसके बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.



वहीं, मानव श्रृंखला की सफलता के बीच दरभंगा से एक दुखद खबर सामने आयी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दरभंगा में मानव कतार में शामिल एक शिक्षक की मौत हो गयी है. मृतक शिक्षक की पहचान मोहम्मद दाऊद के रूप में की गयी है जो उर्दू विद्यालय के शिक्षक थे. घटना दरभंगा के केवटी थाना इलाके के रनवे में हुई. बताया जा रहा है कि शिक्षक की मौत हार्ट अटैक से हुई है.



गौर हो कि पूरे बिहार में तकरीबन 4.25 करोड़ लोगों की भागीदारी के साथ 16 हजार किमी से अधिक लंबी कतार बनाकर बिहार ने विश्व कीर्तिमान स्थापित किया है. मानव श्रृंखला का मुख्य आयोजन पटना के गांधी मैदान में हुआ, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में मानव श्रृंखला बनायी गयी. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी हिस्सा लेंगे. इनके अलावा बिहार सरकार के आला अधिकारियों का दल भी एक दूसरे के हाथ से हाथ जोड़े खड़े रहे.

Sources:-Prabhat Khabar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here