‘आदरनीय चाचा जी! जरा बताइए, BJP आज बिहार में कैसे और किसलिए सरकार में है’

राजनीति

पटना: कर्नाटक चुनाव परिणाम आने के बाद बिहार की सियासत में भी इसका असर देखा जा रहा है। बीजेपी के कर्नाटक में बड़ी पार्टी बनने पर नीतीश कुमार ने जैसे ही बधाई दी वैसे ही पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीएम से तीखे सवालों की झड़ी लगा दी।

बिहार की राजनीति में अपनी अलग पहचान बना रहे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव सीएम नीतीश पर वार का एक भी मौका नहीं चूकते हैं। सीएम ने जैसे ही कर्नाटक जीत पर बीजेपी को बधाई दी वैसे ही तेजस्वी ने एक ही ट्वीट में लगातार चार सवाल कर सीएम से स्पष्टीकरण मांग लिया।

तेजस्वी ने पूछे ये सवाल
तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा कि आदरणीय चाचा जी, ज़रा बताइए, बिहार में सर्वाधिक सीटों वाली पार्टी का नाम क्या है? बीजेपी को बिहार चुनाव मे किसने हराया था? बीजेपी आज बिहार में क्यों, कैसे और किसलिए सरकार में है? बिहार की न्यायप्रिय जनता ने जिन पार्टियों को नंबर-2 और नंबर-3 पर धकेला वो सरकार में है और नंबर-1 विपक्ष में क्यों?

ये रहा चुनाव परिमाम
बता दें कि इस चुनाव में जदयू ने भी अपना उम्मीदवार उतारा था लेकिन पार्टी को कोई सफलता नहीं मिली। कर्नाटक में 222 विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव में बीजेपी को 104 सीटें हासिल हुईं, वहीं कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37 सीटें मिली। जबकि तीन अन्य के खाते में गई।

Source: etv bharat bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.