अटलजी को श्रद्धांजलि देने भूटान, नेपाल, पाकिस्‍तान, श्रीलंका से पहुंच रहे माननीय

राष्ट्रीय खबरें

पटना: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए देश से ही नहीं विदेशों से भी लोग दिल्‍ली पहुंच रहे हैं. भूटान के राष्‍ट्राध्‍यक्ष जिग्‍मे खेसर नामग्‍याल वांग्‍चुक से लेकर नेपाल के विदेश मंत्री पी के ग्‍यावल, श्रीलंका के कार्यकारी विदेश मंत्री लक्ष्‍मण किरिएला, बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री अबुल हसन मोहम्‍मद अली और पाकिस्‍तान के कानून मंत्री अली जफर दिल्‍ली पहुंचकर अटल जी को श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे हैं. ये सभी अटल जी के अंतिम संस्‍कार में भी शामिल होंगे.

अटल जी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजनैतिक हस्तियों का तांता लगा हुआ है. सभी राज्‍यों से मुख्‍यमंत्री और मंत्री उनके अंतिम दर्शन के लिए दिल्‍ली पहुंच रहे हैं. अटल बिहार वाजपेयी का पार्थिव शरीर भाजपा मुख्‍यालय में रखा गया है.

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया. उन्होंने संकट के कई अवसरों पर देश को नेतृत्व प्रदान किया और समावेशी राजनीति को आगे बढ़ाते हुए बखूबी गठबंधन सरकार चलाई. अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी के कई मार्ग शुक्रवार को बंद रहेंगे. शुक्रवार शाम चार बजे राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Source: News18

Leave a Reply

Your email address will not be published.