होमगार्ड जवान की दारू पीने से गई आंखों की रोशनी? आईजीएमएस के डॉक्टर ने बताई यह वजह

खबरें बिहार की

पेट में दर्द, बेचैनी और आंखों की रोशनी गायब होने की शिकायत के बाद होमगार्ड-जवान पश्चिमी चंपारण के नौतन के रहने वाले होमगार्ड जवान रविंद्र गिरि को सारण के मढ़ौरा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से बेहतर इलाज के लिए शुक्रवार को उन्हें पटना आईजीआईएमएस रेफर कर दिया गया।

होमगार्ड के जवान रविंद्र गिरि के मामले में पूछे जाने पर उनकी पत्नी रेशमा देवी ने बताया कि मंगलवार की शाम से ही इनकी तबीयत बिगड़ गई और बुधवार को आंखों से दिखाई देना बंद हो गया। जिसके बाद उन लोगों ने उन्हें मढ़ौरा स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। उनका बीपी बढ़ा हुआ था और वे काफी बेचैनी महसूस कर रहे थे। उन्हें आंखों से कुछ दिखाई नहीं दे रहा था।

 

इलाज के बाद उनका स्वास्थ्य स्थिर है लेकिन आंखों से अभी भी कुछ दिखाई नहीं पड़ रहा है। जिस कारण उनका इलाज कर रहे डॉक्टर की सलाह पर इन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना आईजीएमएस ले जाया गया है। होमगार्ड के जवान का इलाज कर रहे मढ़ौरा के डॉ. वीरेश कुमार का कहना है कि रविंद्र गिरि का स्वास्थ्य स्थिर है लेकिन एल्कोहलिक होने के कारण इनकी आंखों की रोशनी चली गई है। 

डॉक्टर ने बताया कि उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना आईजीआईएमएस में भर्ती कराने की सलाह दी गई है। डॉक्टर की सलाह के बाद रविंद्र गिरि के परिजन उन्हें लेकर पटना आईजीआईएमएस गए हैं। ग्रामीणों में ऐसी चर्चा है कि रविंद्र गिरि ने भी शराब का सेवन किया था जिसके बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ी और आंखों की रोशनी चली गई है। हालांकि रविंद्र गिरि के परिजन इन बातों पर फिलहाल पर्दा डाल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.