गृहमंत्री राजनाथ सिंह का बिहार दौरा, सारण में ITBP कैंप का किया उद्घाटन

खबरें बिहार की

पटना: भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को सारण में ITBP की छठी वाहिनी परिसर का उद्घाटन किया. इस मौके पर राजनाथ सिंह ने जवानों की हौसलाअफजाई की और कहा कि जवानों की वजह से ही देश सुरक्षित है. साथ ही उन्होंने बिहार के नौजवानों का भी जिक्र किया और कहा कि बिहार के नौजवान काफी बहादुर होते हैं। इस मौके पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, छपरा सांसद राजीव प्रताप रुडी, MP जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के साथ-साथ आईटीबीपी के जवान और अधिकारी भी मौजूद थे.

राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में बिहार के विकास की भी चर्चा की और कहा कि वर्तमान में बिहार के विकास की गति 10.3 फीसदी है, जिसकी काफी सराहना की जानी चाहिए। उन्होंने विकास की गति को बरकरार रखने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को बधाई दी.

जवानों ने किया शक्ति प्रदर्शन

ITBP के छठी वाहिनी परिसर के उद्घाटन के बाद जवानों ने शक्ति प्रदर्शन किया और कार्यक्रम में मौजूद लोगों का दिल जीत लिया. जवानों ने मॉकड्रिल भी किया. गौरतलब है कि छपरा के जलालपुर में 71 एकड़ भूमि पर आईटीबीपी की छठी वाहिनी बनी है. इस परिसर में 9 भवन हैं और इसे बनाने में तक़रीबन सवा दो साल का वक्त लगा है. यहां आईटीबीपी की 10 कंपनियां रिजर्व के तौर पर तैनात रहेंगी.

Source: dbn news

Leave a Reply

Your email address will not be published.