भारतीय निशानेबाज हिना सिद्धू ने पाकिस्तान की नोबेल अवार्ड विजेता मलाला यूसुफजई को कश्मीर मुद्दे पर दिए बयान पर करारा जवाब दिया है। मलाला ने सोशल मीडिया पर कश्मीर की लड़कियों के हालत पर लिखा था जिसपर हिना ने उनको कश्मीर की चिंता छोड़ खुद पाकिस्तान में वापस लौटकर दिखाने की बात कही।

मलाला ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कश्मीर की लड़कियों के विचार को व्यक्त करते हुए लिखा था “मैं स्कूल नहीं जा सकती जिसकी वजह से दिशाहीन और निराश महसूस करती हूं। मैं 12 अगस्त को हुए अपनी परिक्षा में नहीं बैठ पाई, मैं अपने भविष्य को लेकर काफी असुरक्षित महसूस करती हैं। मैं एक लेखिका बनना चाहती हूं और एक आजाद सफल कश्मीरी महिला के तौर पर बड़ी होना चाहती हूं। हालिया जारी माहौल में इस देश में यह मेरे लिए बहुत ही मुश्किल होता जा रहा है।“

हिना ने मलाला को जवाब में लिखा कि आपका ऐसा कहना है कि कश्मीर को पाकिस्तान को दे दिया जाए ताकि वहीं की लड़कियों जो पढ़ने में अच्छी हैं उनको शिक्षा के बेहतर मौके मिल सके।“ हिना ने यहां मलाला का आईना दिखाते हुए याद दिलाया कि कैसे वह अपनी पाकिस्तान में रहते हुए लगभग अपनी जान गंवा चुकी थी। वह अपने देश को छोड़कर ऐसा भागी कि आजतक वापस लौट नहीं पाई। क्यों नहीं आप सबसे पहले हमें पाकिस्तान वापस लौटकर दिखाती हैं।

गौरतलब है कश्मीर से Article 370 को हटाए जाने के बाद से ही लगातार इसको लेकर बयानबाजी की जा रही है। इसपर भारत का रुख साफ है कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और वह इसके विकास के लिए जरूरी कदम उठाएगा। 

Sources:-Dainik Jagran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here