बिहार में प्रचंड गर्मी, 40 के पार पहुंचा पारा, दो दिन बाद ऐसा रहेगा मौसम

खबरें बिहार की

पटना: बिहार में प्रचंड गर्मी शुरू हो चुकी है। चिलचिलाती धूप में लोगों का बाहर निकलना अब मुश्किल हो रहा है। तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। सुबह से लेकर शाम तक तीखी धूप लोगों को खूब सता रही है।

गर्मी के बढ़ते प्रकोप में तापमानर 40 डिग्री के पार जाने लगा है। सुबह आठ बजे से ही लोग अपनी घरों में दुबकने लगे हैं। मंगलवार शहर का अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था। वहीं न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सड़कों पर काफी कम दिखी भीड़
मंगलवार को इस भीषण गर्मी का असर बच्चों पर देखने को मिला। गर्मी इतनी अधिक थी कि स्कूली बच्चों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। तेज धूप के चलते सड़कों पर भीड़ भी काफी कम दिखी। राज्य के अन्य हिस्सों में तेज लू के चलते बाजार बिल्कुल सुनसान दिखा।

दो दिन बाद फिर बदलेगा मौसम 
हालांकि मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों मौसम के रुख में बदलाव आयेगा। साइक्लोनिक सिस्टम में परिवर्तन के चलते दो दिनों तक बादल छाए रहने व तेज हवा चलने की संभावना रहेगी। हालांकि इसको लेकर तापमान में कोई अंतर नहीं आने वाला है। बदलते मौसम में भी अधिकतम तापमान 41 से 42 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.