चीख सुनकर चलती ट्रेन से कूदा RPF जवान, दूसरी बोगी में बैठी महिला को रेप से बचाया

राष्ट्रीय खबरें

पटना: रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक कॉन्स्टेबल ने बहादुरी की मिसाल पेश करते हुए एक महिला की इज्जत बचाई. आरपीएफ के जवान ने चलती ट्रेन से छलांग लगाकर दूसरी बोगी में बैठी महिला को बचाया जिसके साथ एक 26 वर्षीय युवक बलात्कार करने की कोशिश कर रहा था. घटना सोमवार रात को चिंताद्रीपेट और पार्क स्टेशन के बीच हुई. जवान का नाम के. शिवाजी बताया जा रहा है.

पुलिस के अनुसार, ‘जब ट्रेन चिंताद्रीपेट स्टेशन से खुली, तो के.शिवाजी को एक औरत के चीखने की आवाज सुनाई दी जो कि बगल वाले डिब्बे से आ रही थी. दोनों कंपार्टमेंट के बीच कोई गलियारा नहीं था इसलिए वह अगले कम्पार्टमेंट में नहीं जा सकता था. ऐसे में जैसे ही ट्रेन पार्क स्टेशन पहुंची, शिवाजी ने छलांग लगाई और अगले कम्पार्टमेंट में पहुंच गया.”

वहां उन्होंने देखा कि एक महिला के साथ व्यक्ति बलात्कार करने की कोशिश कर रहा है. आरपीएफ जवान ने उस व्यक्ति को धक्का देकर पीछे कर दिया और महिला को बचाया. महिला को कुछ चोटें भी आईं, उसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया. आरोपी व्यक्ति की पहचान सत्यराज के रूप में हुई है, जो कि दक्षिण चेन्नई के मेट्रो शहर तमिलनाडु के वेलाचेरी का निवासी है. आगे की कार्रवाई के लिए उसे रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.