बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. 22 मई की शाम 5 बजे तक मरीजों का आंकड़ा 2108 थी.  ऐसे में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि फिलहाल राज्य में 18000 मरीजों को आइसोलेशन पर रखने की व्यवस्था है, लेकिन अगर भविष्य में जरूरत हुई और मरीजों की संख्या बढ़ती है तो मरीजों को होम क्वारंटाइन पर रखे जाएंगे.


18000 मरीजों तक के लिए अभी है व्यवस्था
मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में मरीजों की संख्या 2100 के पार कर चुकी है. हम लगातार जांच की क्षमता बढ़ा रहे हैं. फिलहाल बिहार में 18000 मरीजों तक के लिए हमारे यहां इंतजाम किया गया है और आने वाले दिनों में संख्या और बढ़ाई जाएगी.

बढ़ायी जाएगी कोविड अस्पताल की संख्या

मंगल पांडेय ने कहा है कि फिलहाल बिहार में तीन कोविड अस्पताल पटना, गया और भागलपुर में है जिसमे करीब 2500 लोगों के इलाज की व्यवस्था है. हालांकि जरूरत के हिसाब से राज्य सरकार अस्पताल की संख्या बढ़ाएगी.
अगले 15 दिनों में 5000 हो जाएगी प्रतिदिन जांच की व्यवस्था
मंगल पांडेय ने बताया कि बिहार में अगले 15 दिनों में प्रतिदिन जांच की संख्या 5000 हो जाएगी. हम तेजी से जांच की क्षमता बढ़ा रहे है. राज्य के हर जिले जिले में जांच केंद्र खोलने का लक्ष्य है. बताते चलें फिलहाल बिहार में प्रतिदिन करीब 2800 जांचों की रिपोर्ट आ रही है.

Sources:-News18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here