‘अकेली चलूंगी किस्मत से मिलूंगी, मुझे क्या बेचेगा रुपय्या’ , यह पंक्ति है मुझे क्या बेचेगा रुपय्या गाने की। आमिर खान के शो सत्यमेव जयते में इस गाने को गाकर मशहूर हुई थीं आज की बर्थ डे गर्ल सोना महापात्रा। बॉलीवुड सिंगर सोना महापात्रा ने जिनका आज 42 वां बर्थडे है। वह एक बेहतरीन सिंगर तो हैं ही, इसके साथ- साथ म्यूजिक कंपोजर और राइटर भी हैं। सोना का जन्म ओडिशा के कटक में हुआ था। सोना ने अपनी शुरूआती पढ़ाई भुवनेश्वर से पूरी की है। उसके बाद उन्होंने कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से बीटेक में डिग्री ली। उन्होंने Symbiosis Centre for Management & HRD से एमबीए की डिग्री हासिल की है।एमबीए में डिग्री हासिल करने के बाद उन्होंने पैराशूट और मेडिकर जैसी कंपनियों में बतौर ब्रांड मैनजर काम भी किया।

यह तो हुई इनकी पढ़ाई की बात। अब आते हैं उनके सिंगिंग करियर की शुरुआत पर। सोना को बचपन से ही गाने का शौक चढ़ा हुआ था। अपने आसपास जो भी म्यूजिक कंसर्ट होते थे, सबमें भाग लेने पहुंच जाती थीं। जब वह बतौर ब्रांड मैनेजर काम कर रही थीं तो उन्होंने कई जिंगल्स बनाए। सोना को पहली बार गाने का मौका मिला टाटा साल्ट के एक एड में जिसका नाम था, पास आओ ना। उन्होंने आमिर खान की फिल्म डेली-बेली का बेदर्दी राजा गाने में अपनी आवाज दी। ‘फुकरे’ का गीत ‘अंबरसरिया’ उनके सबसे पॉपुलर गानों में से एक है। आमिर खान के शो ‘सत्यमेव जयते’ से उन्हें पहचान मिली।

सोना महापात्रा ने म्यूजिक कंपोजर और डायरेक्टर राम सम्पत से शादी की है और उनके म्यूजिक प्रोडक्शन हाउस Om Grown में भी भागीदार हैं।

इसके अलावा सोना महापात्रा कई विवादों से भी जुड़ चुकी हैं। हाल ही में सोना ने सलमान खान को लेकर एक विवादित ट्वीट किया था। इससे पहले मीटू मूवमेंट में सोना ने सिंगर कैलाश खेर और अनु कपूर पर आरोप लगाए थे।

Sources:-Live News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here