कर्नाटक में कोविड-19 के 42 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले 900 के पार पहुंच गए हैं। विभाग ने बुलेटिन में कहा, ” कल शाम से आज दोपहर 12 बजे तक कोविड-19 के 42 नए मामले सामने आए । अभी तक कोविड-19 के 904 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें जान गंवाने वाले 31 लोग और वे 426 लोग शामिल हैं, जिन्हें ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है।”

9 महीने की गर्भवती है महिला
वहीं शिवमोगा के एक अस्पताल में काम करने वाली रूपा प्रवीण राव नामक महिला एक महिला है जोकि 9 महीने की गर्भवती होने के बाद भी कोरोना मरीजों की सेवा में जुटी है। मीडिया से बातचीत के दौरान प्रवीण राव ने बताया कि इस संकट की घड़ी में हमारा फर्ज बनता है कि हम मरीजों का इलाज करें। उन्होंने कहा कि गर्भवती होने के कारण मेरे सीनियर्स ने मुझे छुट्टी लेने के लिए कहा था लेकिन मैंने मना कर दिया। मैं रोज 6 घंटे की शिफ्ट करती हूं।

संक्रमित मरीजों की संख्या 70 हजार के पार, 2293 लोगों की मौत
आपको बतां दे कि देश में कोरोना वायरस की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। दिन-ब-दिन कोरोना संक्रमितों की संक्या बढ़ती जा रही है। मई महीने का दूसरा हफ्ता सुरू हो चुका है और इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 हजार के पार पहुंच गई है। देश के विभिन्न हिस्सों में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3604 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 70 हजार से अधिक हो गई तथा इस दौरान 87 लोगों की मौत हुई है।

Sources:-Punjab Kesari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here