हार्दिक पटेल आज से अनशन पर, आरक्षण और किसान कर्ज माफी की मांग

राष्ट्रीय खबरें

पटना: पाटीदारों के लिए आरक्षण मांग और किसानों की कर्जा माफी को लेकर गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज से अपने घर पर अनशन पर बैठेंगे. हार्दिक पटेल ने अनशन के लिए राजधानी गांधीनगर में सत्याग्रह छावनी की इजाजत मांगी थी जिसे सरकार ने खारिज कर दिया. इसके बाद हार्दिक ने घर पर ही अनशन का फैसला किया.

बता दें कि 25 अगस्त 2015 की अहमदाबाद की जीएमडीसी मैदान की हार्दिक की रैली को 3 साल पूरे हो रहे है एसे में सरकार और पुलिस प्रशासन चोक्कना है. किसी भी किस्म की अराजकता न फैले इस लिए खास प्लान तैयार किया गया है.

हार्दिक पटेल अहमदाबाद के एसपी रिंग रोड पर रहते हैं, प्रशासन हार्दिक पटेल के घर के आस पास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. राज्य पुलिस मुख्यालय के आदेश से सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है. अकेले अमहादाबाद पूर्व में तीन डीसीपी, आठ एसपी, 35 इंसपेक्टर स्थिति पर निगरानी रखेंगे. वहीं 250 पीएसआइ, 3000 पुलिस कर्मचारी बंदोबस्त में तैनात किए जाएंगे.

अहमदाबाद पूर्व में 500 ठिकानों पर वीडियोग्राफी के इंतजाम भी किए गए हैं. किसी भी किस्म की अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और मामला दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं. प्रशासन सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए भी एक टीम का गठन किया है.

Source: ABP News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *