बॉलीवुड की `देसी गर्ल` प्रियंका चोपड़ा आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं जन्‍मदिन मुबारक, यूं लिखी सफलता की दास्तां

कही-सुनी मनोरंजन

बॉलीवुड की `देसी गर्ल` प्रियंका चोपड़ा आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. एक छोटे से शहर से आई लड़की आज बॉलीवुड से हॉलीवुड तक नाम कमा रही है. बिना किसी फिल्मी गॉडफादर और बैकग्राउंड के इस ‘देसी गर्ल’ ने बॉलीवुड की ‘काशीबाई’ बनकर दिलों पर राज किया है. प्रियंका का जन्म 18 जुलाई, 1982 को झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था. उनके पिता पंजाब के अंबाला से थे जबकि उनकी मां झारखंड से हैं. उनके माता-पिता भारतीय सेना में डॉक्‍टर थे.

उस समय प्रियंका चोपड़ा 17 साल की थी जब वह मिस इंडिया प्रतियोगिता में वह सेकंड रनरअप रहीं. जिसके बाद इस सांवली सी दिखने वाली लड़की ने ‘मिस वर्ल्‍ड’ का खिताब जीत हर किसी के दिल पर राज किया. इस सम्मान को पाने वाली वह पांचवीं भारतीय थीं. प्रियंका ने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि कैसे उन्‍हें अक्‍सर उनके स्किन कलर के लिए चिढ़ाया जाता था. लेकिन प्रियंका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

मिस वर्ल्‍ड का खिताब जीतने के बाद प्रियंका ने फिल्म इंडस्‍ट्री का रुख किया. उन्होंने साल 2002 में तमिल फिल्म ‘थमिजहन’ के साथ एक्टिंग की शुरुआत की.

2003 में उन्होंने ‘द हीरो’ के साथ बॉलीवुड में अपनी धमाकेदार एंट्री की. इस फिल्म में उनके साथ सनी देओल और प्रीति जिंटा नजर आए थे. इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक हिंदी फिल्मों में काम किया.

हिंदी फिल्म जगत में एक दशक से ऊपर समय बिता चुकीं प्रियंका बॉलीवुड की दिग्गज कलाकारों में गिनी जाती हैं. उन्होंने अपने करियर में `क्रिश`, `डॉन`, `फैशन`, `अग्निपथ’, `सात खून माफ`, ‘बर्फी’, ‘मैरीकॉम’, ‘बाजीराव मस्तानी’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

प्रियंका बॉलीवुड की उन चंद एक्‍ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्‍होंने अपने करियर की सबसे बेहतरीन मुकाम पर नेगेटिव किरदार को चुना. ‘एतराज’ फिल्‍म में प्रियंका ने नेगेटिव रोल किया और इसके लिए जमकर तारीफें लूटी.

प्रियंका चोपड़ा सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं रुकीं, बल्कि उन्‍होंने हॉलीवुड का भी रुख किया. यहां प्रियंका ने कुछ ऐसी दस्‍तक दी कि फिर वह दुनियाभर के लिए मिसाल बन गईं. प्रियंका ने अमेरिकन टीवी सीरीज ‘क्‍वांटिको’ से अपनी शुरुआत की. जिसमें उनके एलैक्‍स के किरदार को काफी तारीफ मिली. इसी शो के लिए प्रियंका को 2 बार ‘पीपल्‍स चॉइस अवॉर्ड’ से भी नवाजा गया है.

प्रियंका हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच’ में नजर आईं, जिसमें वह नेगेटिव रोल में थीं. इस फिल्म में उनके साथ ड्वेने जॉनसन और जैक एफ्रॉन लीड रोल में थे. जल्द प्रियंका हॉलीवुड फिल्म ‘इजन्ट इट रोमांटिक’ में भी नजर आएंगी.

प्रियंका हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच’ में नजर आईं, जिसमें वह नेगेटिव रोल में थीं. इस फिल्म में उनके साथ ड्वेने जॉनसन और जैक एफ्रॉन लीड रोल में थे. जल्द प्रियंका हॉलीवुड फिल्म ‘इजन्ट इट रोमांटिक’ में भी नजर आएंगी.

 

पुरी दुनिया में धूम मचाने वाली इस अभिनेत्री को हमारी तरफ से भी जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.