लोकप्रिय गायक अरिजीत सिंह आज 32 साल के हो रहे हैं। Arijit Singh Birthday अरिजीत सिंह का जन्म 25 अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुआ था और उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत तबला बजाने से की थी। छोटे शहर से निकलकर अरिजीत ने अपनी प्रतिभा और लगन से अपनी एक बड़ी पहचान बनाई है!

हालांकि अरिजीत के गाने हर उम्र को लोगों को पसंद हैं, लेकिन युवाओं के बीच ये काफी लोकप्रिय हैं। प्रेम गीतों के लिए उनकी एक पहचान है और उनके गाये गीतों में प्यार करने वाले अपने जीवन का मायने तलाशते हैं! ‘आशिकी2’ के गाने ‘तुम ही हो…’ और ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’ के गाने ‘मैं रंग शर्बतों का..’ से एक बड़ी पहचान मिली! उससे पहले उनका कैरियर संघर्षों से भरा रहा है। बता दें कि उन्होंने संगीत की बकायदा ट्रेनिंग ली है और सिंगर बनने से पहले वो कई संगीतकारों के सहायक भी रहे।

बहुत कम लोग जानते हैं कि फ़िल्मों में आने से पहले अरिजीत कुछ टीवी शोज़ में नज़र आ चुके थे! संजय लीला भंसाली ने उन्हें टीवी पर ही सुनकर ‘सांवरिया’ के लिए गाने का मौका दिया लेकिन, बाद में वो गीत स्क्रिप्ट बदल जाने की वजह से फ़िल्म से हटा दिया गया। टिप्स के मालिक रमेश तुर्रानी ने उन्हें एक संगीत एल्बम के लिए भी साइन किया था पर वो भी रिलीज़ नहीं हो सका! ज़ाहिर है उन्होंने कामयाबी का स्वाद चखने से पहले लंबा संघर्ष किया है! 

2006 में मुंबई शिफ्ट होने के बाद अरिजीत की मेहनत का फल साल 2014 से दिखने लगा जब उन्होंने एक से बढ़कर एक गाने गाये और युवाओं के चहेते बनते गए। अरिजीत ने उसी साल यानी 2014 में कोयल रॉय से शादी कर ली, उनके दो प्यारे बच्चे भी हैं! अरिजीत ने तीन फ़िल्मफेयर अवॉर्ड समेत कई अवॉर्ड अपने नाम किये! उनके गाये कुछ हिट गीतों में से- ‘चन्ना मेरेया’, ‘आज से तेरी’, ‘तेरा यार हूं मैं’ आदि शामिल हैं!

Sources:-Dainik Jagran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here