हनुमानजी के मुंह से फूटी जलधारा, प्राचीन मूर्ति में हुआ चमत्कार

आस्था

पटना:  भगवान की मूर्तियों के दूध पीने की घटनाएं तो आपने पहले भी देखी होंगी लेकिन इस बार एक नया चमत्कार हुआ है। आज यानी गुरुवार सुबह इंदौर के नगर निगम में स्थित हनुमानजी की मूर्ति से अचनाक ही पानी की बूंदे निकलने लगीं। इन बूंदों को देखने के लिए देखते ही देखते लोगों की भीड़ लग गई। इस चमत्कार की बात तेजी से शहर में फैली और आस पास के लोग तुरंत ही दौड़े दौड़े हनुमानजी की मूर्ति पर मत्था टेकने चले आए।

होठों से निकल रही बूंदें मूर्ति के होठों से पानी की बूंदें निकल रहीं थी जिनकी वजह से मूर्ति का निचला हिस्सा भी भीग गया। पहले बूंदें धीरे धीरे निकल रहीं थी लेकिन कुछ देर बाद इसने पानी की एक धार का ही रूप ले लिया। हालांकि फिर थोड़ी देर के बाद यह सिलसिला थमा और फिर से हनुमानजी के मूर्ति से बूंदें निकलना शुरू हो गईं।

भीषण गर्मी में हुआ चमत्कार इंदौर में भीषण गर्मी पड़ रही है और इतनी गर्मी के बीच मूर्ति में से पानी का रिसना किसी चमत्कार से कम नहीं है। मूर्ति एक प्राचीन शिला पर बनी हुई है और इसके आसपास भी ऐसा कोई साधन नहीं है जिससे यहां तक पानी पहुंच सके। इसके बावजूद सबसे प्रमुख बात यह है कि इतनी गर्मी में तो सामान्य रूप से रखा हुआ पानी भी सूख रहा है इसके बावजूद मूर्ति से पानी निकल रहा है जो किसी आश्चर्य से कम नहीं है।

लोगों ने की जांच जैसे ही लोगों को इस चमत्कार की सूचना मिली मंदिर के आस पास भीड़ जमा हो गई। इनमें से कुछ लोगों ने मूर्ति के आस पास घूमकर इसकी जांच करने की भी कोशिश की लेकिन किसी को कुछ नहीं मिला। कुछ लोगों को शक था कि कहीं मूर्ति से पानी निकालने के लिए कोई तार आदि तो नहीं डाला गया है लेकिन प्रारंभिक जांच में लोगों को इस तरह की कोई चीज नहीं मिली।

Source: Patrika news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *