हमारे लिए गाय माता है, पीएम मोदी के बयान पर आरजेडी का तंज, कहा-गोवा में ये बात बोलकर दिखाइये

जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को अमूल के प्लांट समेत करोड़ों की सौगात दी। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है लेकिन हमारे लिये गाय माता है।

 

पीएम मोदी के बयान पर लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने तंज कसा है। आरजेडी ने चुनौती देते हुए कहा कि यही बात केरल, गोवा, सिक्किम या मणिपुर में बोलकर दिखाइये। आरजेडी ने कहा कि गोवा में तो बीफ आपके मैनिफेस्टो में होता है। कुत्ते पालने वाले गाय पालने वालों को इसकी महत्ता के बारे में ना समझायें।

इससे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व में गाय रोजगार का बड़ा माध्यम रही हैं। लेकिन पूर्ववर्ती सरकारों से डेयरी सेक्टर को जितना समर्थन मिलना चाहिए था, उतना नहीं मिला। कहा कि हमारे यहां गाय की बात करना गोबर धन की बात करना है। परंतु कुछ लोगों ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं, जैसे कोई गुनाह कर रहे हैं।

 

पीएम ने कहा कि गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है लेकिन हमारे लिये गाय माता है। उन्होंने कहा कि मजाक उड़ाने वाले लोग भूल जाते हैं कि आठ करोड़ परिवार की आजीविका इन्हीं पशुधन से चलती है। इन्हीं परिवारों की मेहनत से हर साल पूरा देश साढ़े आठ लाख करोड़ का दूध उत्पादन करता है। यह राशि गेहूं व चावल के उत्पादन की कीमत से भी ज्यादा है। इसलिए डेयरी सेक्टर को मजबूत करना हमारे सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। अब सरकार की मदद से आत्मनिर्भर बनने में गाय नया जरिया भी उपलब्ध करा रही हैं। डेयरी सेक्टर के लिए सरकार ने हजारों करोड़ों रुपये का फंड बनाया है।

इसी साल अगस्त में मेघालय के बीजेपी नेता सनबोर शुलाई ने लोगों को चिकन, मटन या मछली की जगह बीफ ज्यादा खाने का आह्वान किया था। शुलाई ने कहा कि मैं लोगों को चिकन, मटन या मछली से ज्यादा बीफ खाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। लोगों को अधिक गोमांस खाने के लिए प्रोत्साहित करके इस धारणा को दूर कर सकता हूं कि भाजपा गोहत्या पर प्रतिबंध लगाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.