दुल्हन की तरह सजी संसद, आज आधी रात से जीएसटी लागू…

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें
 

आज आधी रात दुल्हन की तरह सजाई गई संसद में रात 12 बजे राष्ट्रपाति प्रणब मुखर्जी घंटा बजाकर जीएसटी की शुरुआत करेंगे। राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीएसटी के इस अवसर पर अपने विचार रखेंगे। सेंट्रल हॉल मंच पर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा भी मौजूद रहेंगे।

आमंत्रण तो पूर्वप्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को भी भेजा गया था, लेकिन वे इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे, जिसकी सबसे बड़ी वजह है कांग्रेस द्वारा कार्यक्रम का बहिष्कार।

आज़ादी के बाद से यह चौथा मौका होगा, जब संसद के सेंट्रल हॉल में आधी रात को कोई समारोह आयोजित होगा। उम्मीद की जा रही है, कि कार्यक्रम में लगभग 1,000 लोग शिरकत कर सकते हैं। कार्यक्रम में ‘भारत कोकिला’ लंता मंगेशकर, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उदोयगपति रतन टाटा भी शामिल होंगे।

आज, शुक्रवार आधी रात को संसद के विशेष सत्र में केंद्र सरकार देश में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) यानी नया इनडायरेक्ट टैक्स सिस्टम लागू करने की घोषणा करेगी। शनिवार की सुबह से आप जो भी खरीददारी या ट्रांजैक्शन करेंगे, नई व्यवस्था के तहत उस पर टैक्स लगेगा।

दुल्हन की तरह सजाई गई संसद में रात 12 बजे राष्ट्रपाति प्रणब मुखर्जी घंटा बजाकर जीएसटी की शुरुआत करेंगे। इस विशेष आयोजन में संसद की सज-धज के साथ उसके केंद्रीय कक्ष का कारपेट और साउंड सिस्टम बदल दिया गया है। कार्यक्रम देर रात तक चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.